उच्च स्तर पर पहुंचा बीएसई का इंडिया आईएनएक्स कारोबार, 74,509 करोड़ रूपये तक पहुंचा टर्नओवर
उच्च स्तर पर पहुंचा बीएसई का इंडिया आईएनएक्स कारोबार, 74,509 करोड़ रूपये तक पहुंचा टर्नओवर
Share:

इंडिया इंफो लाइन की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है कि द इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज (IFSC) लिमिटेड (India INX), गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी (GIFT सिटी) में इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विसेज सेंटर (IFSC) में स्थित भारत का प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय एक्सचेंज देखा गया। 17 नवंबर, 2020 को दैनिक ट्रेडिंग कारोबार में व्युत्पन्न सेगमेंट में GIFT IFSC में 91% से अधिक की बाजार हिस्सेदारी के साथ USD 10 bn (Rs74,509cr लगभग) से अधिक का ऑल-टाइम ट्रेडिंग टर्नओवर हुआ।

बीएसई के इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज पर ट्रेडिंग टर्नओवर काफी बढ़ गया है क्योंकि यह 16 जनवरी, 2017 को व्यापारिक गतिविधियों को शुरू करता है। इसका औसत दैनिक कारोबार टर्नओवर 6.50 bn (Rs48,442cr लगभग) है। पिछले महीने की तुलना में औसत दैनिक कारोबार में 20.23% की वृद्धि हुई। बाजार भागीदारी में पर्याप्त उछाल से संचालित संचयी व्यापार कारोबार ने 1.33 ट्रिलियन डॉलर (रु .99,11,750 करोड़) को पार कर लिया है।

यह बढ़ी हुई व्यापारिक गतिविधि भारत आईएनएक्स द्वारा उठाए गए नए उत्पादों और पहलों को मान्य करती है और ब्रोकिंग बिरादरी के बीच IFSC में बढ़ती रुचि को दर्शाती है। यहां तक कि कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान, इंडिया आईएनएक्स 22 घंटों के लिए परिचालन में था और उसने IFSC गिफ्ट सिटी में नंबर 1 एक्सचेंज के रूप में अपना नेतृत्व बनाए रखा। एक्सचेंज सभी परिसंपत्ति वर्गों - इक्विटी, मुद्राओं, वस्तुओं के लिए एक सामान्य मंच प्रदान करता है... IFSC, GIFT सिटी में स्थित एक्सचेंज टैक्स संरचना और सहायक नियामक ढांचे के संदर्भ में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रदान करता है।

कर्नाटक बैंक ने शुरू किया चालू और बचत खाता अभियान

सिप्ला ने कोविड-19 के लिए ' COVI-G ' की शुरूआत

लगातार बढ़त के बाद आज बाजार में आई गिरावट, रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -