हरियाणा बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं की डेट शीट
हरियाणा बोर्ड ने जारी की 10वीं और 12वीं की डेट शीट
Share:

हरियाणा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की डेट शीट स्कूल शिक्षा बोर्ड हरियाणा ने वर्ष 2021 की डेट शीट 27 मार्च को जारी कर दी है। परीक्षा की समय सारिणी शासकीय पोर्टल पर उपलब्ध है। इस साल बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र जांच कर सकते हैं।

बीएसईएच कक्षा 12 की परीक्षा 20 अप्रैल से शुरू हो रही है, जबकि कक्षा 10 की परीक्षा 22 अप्रैल से शुरू होती है। दोनों कक्षाओं के प्रैक्टिकल एग्जाम 5 से 10 अप्रैल 2021 तक आयोजित किए जाने हैं। बोर्ड की ओर से कुछ दिशा-निर्देश जारी किए जाते हैं जिनका परीक्षा के दौरान पालन करना अनिवार्य है। उपस्थित होने वाले छात्रों को यह ध्यान रखना चाहिए कि पाठ्यक्रम को घटाकर 30 प्रतिशत कर दिया गया है और पेपर में 50 प्रतिशत वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे । पेपर कक्षा 10 के लिए सोशल साइंस के साथ शुरू होता है और कक्षा 12 के लिए परीक्षा हिंदी से शुरू होगी।

छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि दोनों कक्षा 10 और 12 के लिए न्यूनतम पासिंग अंक 33 प्रतिशत हैं। बोर्ड के अनुसार छात्रों को अच्छी तरह से तैयारी शुरू करनी चाहिए। परीक्षा में बैठने के दौरान छात्रों को मास्क पहनना चाहिए और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना चाहिए।

राजस्‍थान शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई रद्द, जानिए अब कब होगी परीक्षा

JKSSB ने कई पदों पर निकाली वैकेंसी, ऐसे कर सकेंगे आवेदन

10वीं पास के लिए यहां हो रही है भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -