Board Exams: मैट्रिक परीक्षा का पेपर हुआ लीक, सोशल मीडिया पर भी वायरल
Board Exams: मैट्रिक परीक्षा का पेपर हुआ लीक, सोशल मीडिया पर भी वायरल
Share:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के बाद अब बिहार बोर्ड, उत्तर प्रदेश बोर्ड, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र की बोर्ड परीक्षाएं भी शुरू हो चुकी हैं। इसके साथ ही लाखों की संख्या में छात्र-छात्राएं इन परीक्षाओं में मौजूद हो रहे हैं। इसकेव साथ ही अलग-अलग बोर्ड भी अपनी ओर से पूरी सख्ती व शांति के साथ परीक्षा संचालित करने की कोशिश में लगे हैं। वहीं फिर भी गड़बड़ियों की शुरुआत हो गई है। इसके अलावा यूपी बोर्ड, महाराष्ट्र बोर्ड और पश्चिम बंगाल बोर्ड की परीक्षाएं मंगलवार, 18 फरवरी 2020 से शुरू हुई हैं। हालाँकि सोमवार, 17 फरवरी 2020 से बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई है। वहीं पहले दिन बिहार बोर्ड मैट्रिक के परीक्षार्थियों ने विज्ञान विषय की परीक्षा दी। 

इस परीक्षा के पहले ही सोशल मीडिया पर विज्ञान का प्रश्नपत्र वायरल होने लगा। जल्दी ही बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं बोर्ड विज्ञान विषय का प्रश्नपत्र लीक होने की खबर अलग-अलग जगहों पर आ गई। फिलहाल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इस संबंध में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। वहीं, स्थानीय मीडिया के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे प्रश्नपत्र और वास्तविक प्रश्नपत्र को जब परीक्षा के बाद मिलाया गया, तो दोनों अलग-अलग पाए गए। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में करीब 15.29 लाख परीक्षार्थी मौजूद हो रहे हैं। एक ओर जहां सोमवार से मैट्रिक परीक्षा शुरू हुई है, वहीं दूसरी ओर बिहार के सरकारी स्कूलों में कॉनट्रैक्ट पर काम करने वाले लगभग 4.5 लाख शिक्षक हड़ताल पर चले गए हैं। इसके साथ ही ये शिक्षक स्थायी शिक्षकों के अनुरूप समान वेतन व सेवा शर्तों की मांग कर रहे हैं। फिलहाल बोर्ड व सरकार ने कहा है कि शिक्षकों के हड़ताल पर जाने से बोर्ड परीक्षा प्रभावित नहीं होगी। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्थाएं की गई हैं।

GATE 2020 Answer Key: आंसर-की हुई जारी, कर सकते है आपत्ति दर्ज

अपने करियर को और बेहतर बनाने के लिए अपनाये यह टिप्स

बिहार: 15.29 लाख विद्यार्थियों की मैट्रिक परीक्षा आज से शुरू, शिक्षक हड़ताल पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -