बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया ये बयान

पटना: कोरोना महामारी ने देशभर में भारी हाहाकार मचा रखा है वही कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से बिहार बोर्ड की मैट्रि‍क और इंटर परीक्षा सहित शिक्षक नियोजन की काउंसलिंग को लेकर लगाए जा रहे अनुमानों पर बिहार के शिक्षा मंत्री ने विराम लगा दिया है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि मैट्र‍िक एवं इंटर की परीक्षाएं तय वक़्त पर ही होंगी।

वहीं, शिक्षामंत्री ने कहा कि शिक्षक नियोजन के लिए तीसरे चरण की काउंसलिंग भी तय दिनांकों पर होगी। बता दें कि बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से होनी है। तत्पश्चात, मैट्रिक की परीक्षा का आयोजन 17 फरवरी से किया जाना है। वहीं 17 जनवरी से शिक्षक नियोजन के लिए तीसरे चरण की काउंसलिंग की जानी है।

इंटर एवं मैट्रिक की परीक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग एवं सरकार स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं। अभी तक के जो हालात है उसे देखते हुए सरकार परीक्षाओं को रद्द नहीं करना चाहती है। परीक्षा स्थगित या रद्द होने की वजह से विद्यार्थियों का भविष्य अनिश्चित हो जाता है। सरकार की मंशा है कि परीक्षाएं समय से हों। प्रदेश में कोरोना वायरस की गति तेज हो रही है। अगले 1 सप्ताह में ये किस स्तर पर जाएगा यह कोई नहीं जानता है। यदि यह अनियंत्रित बढ़ता रहा तो स्वाभाविक तौर पर सरकार को परीक्षा के सिलसिले में फिर से विचार करना होगा। 1 फरवरी से बिहार में इंटर की परीक्षा शुरू हो रही है। 

आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त, भाजपा सांसद के भाई समेत 16 पर केस

भारत से ब्रम्होस मिसाइल खरीदेगा ये देश, 37.49 करोड़ डॉलर की डील को मिली मंजूरी

झारखंड में खौफनाक वारदात, 'डायन' बताकर महिला को लगाई आग, और फिर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -