बीएसई 2 दिसंबर को एलएमसी बॉन्ड की सूचि करेगा जारी

लखनऊ नगर निगम (LMC) कॉर्पोरेट संस्कृति को मानने के लिए पूरी तरह तैयार है क्योंकि इसका पहला बॉन्ड बुधवार 2 दिसंबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में सूचीबद्ध किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बीएसई में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए मुंबई रवाना हुए। “दिवाली से ठीक पहले 200 करोड़ रुपये का बॉन्ड मंगवाया गया था और इसे 250 करोड़ रुपये बढ़ाने के लिए 2.25 गुना बढ़ा दिया गया था। अधिकारियों ने कहा कि 10-वर्षीय बॉन्ड 8.5% की कूपन दर पर बंद हुआ था। बांड द्वारा उठाए गए धन का उपयोग राज्य की राजधानी के विकास, सौंदर्यीकरण और स्वच्छता मानकों को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। लखनऊ नगर निगम के नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने मीडिया से कहा "राज्य सरकार लखनऊ नगर निगम की उपलब्धियों का अनुकरण करने के लिए अन्य स्थानीय निकायों को प्रोत्साहित कर रही है।"

यह उम्मीद है कि गाजियाबाद, वाराणसी, आगरा और कानपुर जिलों के नगर निगम भी आने वाले महीनों में अपने बांड जारी कर सकते हैं। यूपी सरकार के एक अधिकारी ने कहा, "बॉन्ड का ओवरस्क्रिप्शन यह दर्शाता है कि निवेशक राज्य के आर्थिक माहौल और शहरी प्रशासन में सुधार में रुचि दिखा रहे हैं।"

अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -