छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने खुद को लगाई आग, चार घंटे चला मौत से संघर्ष

Sep 09 2015 04:44 AM
छेड़छाड़ से तंग छात्रा ने खुद को लगाई आग, चार घंटे चला मौत से संघर्ष

तिल्दा-नेवरा। मनचले युवक की छेड़खानी से तंग आकर बीएससी अंतिम वर्ष की एक छात्रा ने सोमवार को अपने ही घर में खुद को आग के हवाले कर खुदखुशी कर ली है। आग से झुलसी छात्रा को गंभीर स्थित में रायपुर के अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी रस्ते में ही मौत हो गई।

मृत छात्रा ने 7 दिन पहले परेशान करने वाले युवक के खिलाफ नेवरा थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन पुलिस की अनदेखी और लापरवाही के कारण कोई कार्यवाही नही हुई इस कारण उसने यह कदम उठाया। पुलिस उस युवक को फरार करार देती रही और वह इस दौरान लगातार छात्रा को परेशान करता रहा। युवक ने इस बीच यह दुष्प्रचार भी शुरू कर दिया था कि उसने छात्रा से शादी रचा ली है। आखिरकार इससे तंग आकर छात्रा ने खुद को ख़त्म करने का कदम उठा लिया, तब जाकर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

15 वेयर हाउस के पीछे रहने वाली 20 साल की छात्रा वर्षा वर्मा को नेवरा वार्ड निवासी रामअवतार शर्मा का पुत्र अप्पू शर्मा बीते छह-आठ महीनो से तंग कर रहा था। वह वर्षा पर प्यार का दबाव डालता और कॉलेज से आते-जाते समय रस्ते में छेड़छाड़ करता था। बात हद से ज्यादा तब गुज़र गई जब अप्पू ने अपने साथ वर्षा की फोटो जोड़कर लोगों गुमराह कर यह दुष्प्रचार करने लगा कि वे एकदूसरे से प्यार करते हैं, जबकि छात्रा अप्पू से प्यार करना तो दूर उसे देखना भी पसंद नहीं करती थी।

दुष्प्रचार की बात जब छात्रा को मालूम पड़ी तो उसे काफी दुःख हुआ और इसी बात से आहत होकर सोमवार सुबह मां से नहाने की बात कहकर बाथरूम में चली गई इसी दौरान उसने घर के दूसरे कमरे में रखे मिट्टीतेल को बाथरूम में ले जाकर खुद को आग लगा ली। गंभीर रूप से झुलसी वर्षा को फ़ौरन अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहा से उसे रायपुर रेफर किया गया। करीब 4 घंटे तक जिंदगी और मौत की जंग लड़ते हुए उसने दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।