BS6 Hyundai Santro बाजार में हुई पेश, जानिए कितने खास है फीचर
BS6 Hyundai Santro बाजार में हुई पेश, जानिए कितने खास है फीचर
Share:

दुनिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Hyundai ने अपनी हैचबैक कार BS6 Hyundai Santro को लॉन्च कर दिया है. Hyundai ने देश में कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉकडाउन के बीच इसे लॉन्च किया है. यहां हम आपको बता रहे हैं कि BS6 Hyundai Santro कैसी है, इसमें क्या-क्या बदलाव किए गए हैं और इसकी कीमत कितनी है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

2020 Triumph Street Triple RS : इस दिन बाइक बाजार में होगी लॉन्च

अगर बात करें पावर और स्पेशिफिकेशन की तो BS6 Hyundai Santro में 1086cc का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 5500 Rpm पर 68 Hp की पावर और 4500 Rpm पर 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. गियरबॉक्स की बात की जाए तो इस हैचबैक का इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. वही, ब्रेकिंग सिस्टम की बात की जाए तो BS6 Hyundai Santro के फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. वहीं सस्पेंशन के मामले में BS6 Hyundai Santro के फ्रंट में मैकफर्शन स्ट्रट सस्पेंशन दिया गया है और में कपल्ड टोर्शियन बीम एक्स्ल सस्पेंशन दिया गया है. डाइमेंशन की बात की जाए तो BS6 Hyundai Santro की लंबाई 3610 mm, चौड़ाई 1645 mm, ऊंचाई 1560 mm, व्हीबेस 2400 mm और फ्यूल टैंक कैपेसिटी की बात की जाए तो 35 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है.

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ऑटो इंडस्ट्री कैसे पकड़ेगी गति ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  BS6 Hyundai Santro की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 4.57 लाख रुपये है. सेफ्टी फीचर्स के मामले में BS6 Hyundai Santro में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, ABS, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा, रियर डिफॉगर, इंपेक्ट/स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर अनलॉक/लॉक, फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर और स्ट्रॉन्ग बॉडी स्ट्रक्चर दिया गया है.

इस तरह कोरोना के खिलाफ जंग में Piaggio कर रही मदद

Honda Activa 6G और SP 125 की कीमत बढ़ी, यहां देखे नया प्राइस

TVS मोटर कंपनी ने इस ब्रांड का किया अधिग्रहण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -