कर्नाटक को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, 26 जुलाई को इस्तीफा दे सकते हैं येदियुरप्पा

Jul 22 2021 12:55 PM
कर्नाटक को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, 26 जुलाई को इस्तीफा दे सकते हैं येदियुरप्पा

बैंगलोर: कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा 26 जुलाई को अपने पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं. उन्होंने इस संबंध में संकेत भी दे दिए है. सीएम येदियुरप्पा ने कहा है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के मन में मेरे प्रति बहुत सम्मान और प्यार है. भाजपा में नीति स्पष्ट है कि किसी के भी 75 की आयु के पार हो जाने के बाद उनके लिए कोई पद नहीं होगा, मेरे लिए उन्होंने मेरे काम की तारीफ की और उन्होंने मुझे 78-79 साल की आयु तक काम करने दिया.

येदियुरप्पा ने कहा कि मेरा इरादा प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने का है और पार्टी को सत्ता में वापस लाना है. 26 जुलाई को मेरे कार्यकाल के 2 साल पूरे होग़े, उसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जो कहेंगे उसका पालन करेंगे. येदियुरप्पा ने आगे कहा कि भाजपा को सरकार में वापस लाना मेरा कर्तव्य है, मैं तमाम पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि हर कोई अनुशासन का पालन करे, पार्टी जो भी फैसला करेगी मैं काम करूंगा, पार्टी के सभी कार्यकर्ता व साधु सहयोग करेंगे.

सूत्रों के अनुसार, येदियुरप्पा ने 16 जुलाई को पीएम मोदी के सामने इस्तीफ़े की पेशकश की, उन्होंने अपने ख़राब स्वास्थ्य और बढ़ती आयु का हवाला देकर अपने पद से त्यागपत्र देने की पेशकश की थी. हालांकि पार्टी के हाईकमान ने उन्हें पहले ही बता दिया था कि उन्हें अपने पद से इस्तीफ़ा देना होगा, शुक्रवार को येदियुरप्पा को इस बात को फिर से बता दिया गया था. पार्टी नेतृत्व के अगले कदम को देखते हुए उन्होनें पहले ही अपनी ओर से इस्तीफ़े की पेशकश कर दी. 

'ऑक्सीजन की कमी से मौत', केजरीवाल सरकार का 'झूठ' हुआ बेनकाब, अदालत में दिया था झूठा जवाब

'ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई मौत नहीं' का दावा बहुत दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद है: मायावती

राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित हुआ ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’, सीएम योगी ने जताया गडकरी-मोदी का आभार