विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे मुख्य वजह है सोशल मीडिया की लत : वायुसेना प्रमुख

Sep 15 2018 02:08 PM
विमानों के दुर्घटनाग्रस्त होने के पीछे मुख्य वजह है सोशल मीडिया की लत : वायुसेना प्रमुख

नई दिल्ली। भारत में जब से सोशल मीडिया साइट्स का आगमन हुआ है तभी से देश के युवा इसके दीवाने से हो गए है। आज फेसबुक वाट्सअप तक़रीबन हर हिन्दुस्तानी की जिंदगी का एक अभिन्न हिस्सा बन गए है। हालांकि इन साइट्स पर अक्सर समय बर्बाद करने और युवाओं के भविष्य ख़राब करने के आरोप लगते रहते है। लेकिन अब  वायुसेना प्रमुख बी एस धनोआ ने सोशल मीडिया को जेट विमानों की बढ़ती दुर्घटनाओं के लिए भी जिम्मेदार ठहराया है। 

जब पायलट ने अपने घर पर कर दिया हमला


दरअसल भारतीय वायुसेना के एयर चीफ बी एस धनोआ शुक्रवार (14 सितंबर) को धनोआ दिल्ली में इंडियन सोसायटी ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन के 57वें सम्मेलन में  श्रोताओ को सम्बोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने यह चौकाने वाली बात कही है। एयर चीफ बी एस मार्शल ने सोशल मीडिया को एक गंभीर समस्या बताते हुए कहा है कि आजकल पायलट रात में घंटो-घंटो तक सोशल मीडिया पर वक्त बिताते है। इस वजह से वे पूरी नींद नहीं ले पाते और फिर  अगले दिन प्लेन उड़ाते वक्त वे पूरी तरह सतर्क नहीं रह पाते जिससे क्रैश जैसी बड़ी घटनाओं की आशंका बढ़ जाती है। 

बाल-बाल बचे राहुल गांधी, मात्र 20 सेकंड में हो सकता था प्लेन क्रैश


बी एस धनोआ ने साल 2013 में हुई एक भीषण विमान दुर्घटना का उदहारण देते हुए कहा कि उस विमान के पायलट ने भी लंबे समय से पूरी नींद नहीं ली थी। इस घटना में भारतीय वायुसेना का एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों में देश में प्लेन क्रैश की घटनाए पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई है। 

ख़बरें और भी 

राहुल गांधी आज जायेंगे कैलाश मानसरोवर, बीजेपी ने कहा पहले घोषणा करो की हिन्दू हो !

नेपाल में हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त, सवार यात्री लापता