क्या इन सवालों का कोई जवाब नही है बस्सी के पास

Jan 05 2016 09:50 AM
क्या इन सवालों का कोई जवाब नही है बस्सी के पास

नई दिल्ली : भारतीय राजनीतिज्ञ और काग्रेसी नेता शशि थरुर की पत्नी सुनंदा पुष्कर हत्याकांड के मामले में जब दिल्ली पुलिस से सवाल पूछे गए तो उनके पास कोई जवाब नही था। दरअसल पत्रकारों ने उनसे पूछा कि क्या दिल्ली पुलिस कोर्ट में क्लोजर रिपोर्ट पेश कर केस को बंद करना चाहती है या फिर पुलिस इस संदर्भ में किसी नतीजे पर पहुंचेगी। इस सवाल के जवाब में पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी टाल गए।

उन्होने कहा कि फिलहाल केस की जांच चल रही है। केस में जब भी कोई प्रोग्रेस होगा तो मीडिया को जरुर इत्तला किया जाएगा। बता दें कि हत्या के शुरुआत से पुलिस का रवैया ढुलमुल रहा है। मौत के एक साल बाद पुलिस ने पिछले वर्ष 1 जनवरी को ही अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद पुलिस ने सुनंदा के विसरा को जांच के लिए अमेरिका भेज दिया। इसके पीछे पुलिस का तर्क ये था कि वहां उस जहर का पता चल जाएगा कि किस जहर से सुनंदा की मौत हुई है।

वहां से रिपोर्ट आने के बाद भी पुलिस अब तक हत्यारे तक नही पहुंच पाई है। पुलिस आयुक्त बस्सी से जब यह पूछा गया कि कई आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ मामला तो दज्ञर्ज किया गया है, पर क्या इन सब की गिरफ्तारी भी होगी। इस पर बस्सी ने कहा कि जिस अपराध में 7 साल से कम सजा का प्रावधान हो, उसमें गिरफ्तारी जरुरी नही होती। पुलिस ने इस मामले में आरोप पत्र दायर कर दिए है। अब कोर्ट के आदेश के बाद ही गिरफ्तारी होगी।