सगी बहनों के पतियों को आपस में हुआ प्यार

अहमदाबाद : अहमदाबाद में दो साढ़ुओं के बीच समलैंगिक सम्बन्ध बन जाने पर अपनी बीवियों को छोड़ देने के अनूठा मामला सामने आया है. पीड़ित पत्नियां न्याय पाने के लिए अब कोर्ट की शरण में गई है. टीओआई की रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार 2010 में बड़ी बहन की शादी एक स्थानीय कारोबारी से हुई थी, बाद में उनका एक बच्चा भी हुआ. लेकिन परेशानी तब शुरू हुई जब 2013 में छोटी बहन की शादी हुई. जिसके बाद बड़ी बहन के पति के छोटी बहन के पति के साथ समलैंगिक सम्बन्ध बन गए. करीब डेढ़ साल पहले दोनों पतियों ने अपनी पत्नी को छोड़कर एक साथ रहना शुरू कर दिया.

इन अनैतिक सम्बन्धों से परेशान दोनों बहनों ने पुलिस में इसकी शिकायत भी की लेकिन इसमें किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं होने के कारण पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. अंत में सब दूर से निराश होने के बाद दोनों बहनों ने कोर्ट की शरण ली.

दोनों ने घरेलू हिंसा एक्ट 2005 के तहत महिला सुरक्षा का मामला दर्ज कराया है. उनका आरोप है कि उनके पतियों के बीच बने समलैंगिक रिश्ते के चलते उन्हें नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने कोर्ट से अनुरोध किया है कि वह उनके पतियों को जीवन यापन और आश्रय के लिए पैसे देने का निर्देश दे. कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के लिए 19 नवंबर की तारीख तय की है.

5 सदस्यीय संवैधानिक पीठ तय करेगी समलैंगिकता का भविष्य

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -