LAC : राजनाथ सिंह ने ली सड़क निर्माण की जानकारी, जल्द समाप्त हो जाएगा कार्य
LAC : राजनाथ सिंह ने ली सड़क निर्माण की जानकारी, जल्द समाप्त हो जाएगा कार्य
Share:

बीते दिनों गलवन घाटी में चीन और भारत के बीच खूनी संघर्ष हो गया था. जिसके बाद भारत और चीन के बीच आपसी तनातनी तेज हो गई थी. चीन के खिलाफ भारत में जनता के बीच काफी क्रोध देखने को मिल रहा है. बार्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन एलएसी पर लगातार सड़कों का जाल बिछाने का काम कर रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साउथ ब्लॉक में बीआरओ के चीफ और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मलाकात की.इस दौरान एलएसी और एलओसी पर चल रही परियोजनाओं की समीक्षा की गई. हाल ही में बीआरओ ने लेह में तीन नए पुलों का निर्माण किया है, जिसकी मदद से भारतीय सेना आसानी से टैंकों को एलएसी के पास तक ले जाने में सक्षम हो गई है.

सुशांत सुसाइड केस : पर्दा गिरते ही अंधेरे में तब्दील हो जाती है चकाचौंध वाली जिंदगी !

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बीआरओ के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल हरपाल सिंह ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सारी जानकारी उपलब्ध कराई है. वही, चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) और पाकिस्तान के साथ नियंत्रण रेखा (LoC) पर चल रही सभी प्रकार की परियोजना की उन्होने जानकारी प्राप्त की. इसके अलावा रक्षा मंत्रालय के अधिकारी के अनुसार यह ब्रीफिंग एक घंटे से अधिक समय तक चली.

झारखंड में 'आफत' का अलर्ट, भारी बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीआरओ के चीफ ने रक्षा मंत्री को निर्माण परियोजना को तेजी से समाप्त करने का भरोसा दिलाया. साथ ही, उन्होने कहा कि बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन समय पर एलएसी और एलओसी पर चल रही परियोजनाओं को समाप्त कर लेगा. ताकि भारत की सैन्य ताकत मजबूत स्थिति में आ सके. वही, उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय और परिवहन मंत्रालय के साथ मिलकर इन परियोजनाओं के लिए काम किया जा रहा है.

संयोग : कैंसर से हुई इस डायरेक्टर की मौत, कभी कैंसर बेस्ड फिल्म से मिली थी शोहरत

चीन के पीछे हटने पर बोले राहुल गाँधी, मोदी सरकार पर दागे तीन बड़े सवाल

कोरोना काल में सियासत, मानव धर्म से ऊपर उठी राजनीति !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -