झाड़ू बदल देगी आपकी किस्मत
झाड़ू बदल देगी आपकी किस्मत
Share:

हमारे यहाँ हिन्दू धर्म में झाड़ू को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है.इसलिए झाड़ू का पर्याप्त सम्मान करने की नसीहत दी जाती है. यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि दान पुण्य के लिए यूँ तो कई चीजें हैं , लेकिन तीन झाड़ुओं की बात अलग है.ज्‍योतिष के अनुसार तीन झाडूओं के दान से लक्ष्मी घर पर ही रहने को मजबूर हो जाती है. लाल किताब की मानें तो शुभ दिनों में झाडू दान करने से लक्ष्मीजी घर में डेरा डाल देती है.

इसके लिए शास्त्रों में एक प्रयोग बताया गया है जिसे करने से बहुत लाभ होता है. अबसे पहले रविवार या सोमवार को तीन झाड़ू खरीदें. फिर सोमवार या मंगलवार को ब्रह्म मुहूर्त में सभी नित्य क्रियाओं स्नानादि कर पवित्र होकर अपने घर के आसपास किसी मंदिर में वह तीनों झाड़ू रख आएं.लेकिन ध्यान यह रखें कि झाड़ू ले जाते समय और मंदिर में रखते समय आपको कोई देखे नहीं. यदि किसी ने आपको देख लिया तो इस उपाय का प्रभाव खत्म माना जाता है. इसलिए विशेष सावधानी रखना जरुरी है.

कहा गया है कि यदि यह प्रयोग आपने सफलतापूर्वक कर लिया तो ही पैसा से जुड़ी आर्थिक समस्याओं का समाधान होना शरू हो जाता है , लेकिन इसके लिए अपने खुद के कर्मों को प्रधानता देना भी उतना ही जरुरी है. बिना कर्म के तो भाग्य भी साथ नहीं देता. इसलिए कर्म करना जरुरी है.

यह भी देखें

नहाने से पहले करें ये काम कभी नहीं होगी धन की कमी

क्या आपको भी अचानक नींद खुलने के बाद सताता है सपनों का डर?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -