24 घंटे में कोरोना के रिकार्ड संक्रमित मिले, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
24 घंटे में कोरोना के रिकार्ड संक्रमित मिले, तेजी से बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

पीएम मोदी ने कोरोना संक्रमण की वजह से 24 मार्च से लॉकडाउन घोषित ​था. जिसमें अब छूट दे दी गई है. वही, देश में कोरोना वायरस के नए मामलों की संख्या में रोज इजाफा हो रहा है. वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ मरने वालों का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 287 लोगों की मौत भी हुई है. देश में अब तक 2 लाख 46 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. शनिवार को 9,887 नए मामले सामने आए थे.

तिरुमाला मंदिर को लेकर नया विवाद प्रारंभ, जानें क्या है मामला

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के सर्वाधिक 9,971 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 287 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 46 हजार 628 पहुंच गई है. इसमें से 1,20,406 एक्टिव केस हैं, अब तक 1,19,293 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि कुल 6,929 लोगों की जान जा चुकी है.

प्रवासी मजदूरों की सुविधाओं को लेकर केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में कही यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली देश में सबसे प्रभावित राज्यों में बने हए हैं. 2,739 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 82,968 हो गई है. जबकि, अब तक 2,969 लोगों की जान जा चुकी है. राजधानी दिल्ली में भी स्थिति खराब होती जा रही है. 1,320 नए मामलों के साथ सक्रमितों का आंकड़ा 27,654 हो गया है. दिल्ली में 16 हजार से ज्यादा एक्टिव केस है, जबकि 10 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं.

असम में कोरोना का प्रकोप जारी, 225 से अधिक पॉजिटिव मरीज मिले

लॉकडाउन में छूट के बाद तेज होगी भारत की अर्थव्‍यवस्‍था

क्या कोरोना संक्रमण का बिना मुकाबला करे पटरी पर लौट पाएगी अर्थव्यवस्था ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -