एक कुर्सी ने महिला को बना दिया लखपति, खरीदी थी मात्र 500 रुपए में
एक कुर्सी ने महिला को बना दिया लखपति, खरीदी थी मात्र 500 रुपए में
Share:

व्यक्ति अमीर बनने के लिए लाखो जतन करते हैं। हालाँकि कई बार लोग गलती से और अचानक से लाखों रुपए कमा लेते हैं। अब आज हम आपको एक ऐसे दिमागदार इंसान का किस्सा बतलाने वाले हैं जो न चाहते हुए भी अमीर बन बैठी। इन महिला के बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे और आपको ऐसा लगेगा कि हमारे साथ ऐसा क्यों नहीं होता है। यह वाक्या ब्रिटेन का है, जहां रहने वाली एक महिला ने से करीब 500 रुपए में एक लकड़ी की कुर्सी खरीदी और उसे खरीदने के बाद अपने दिमाग के घोड़ों को यूं दौड़ाया उस मामूली सी कुर्सी से महिला ने 16 लाख रुपए बना लिए। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है।

वैसे अब आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि भला एक मामूली सी कुर्सी से लाखों रुपए कैसे बना सकती है। जी दरअसल हुआ यूं कि चीजों की कीमत निर्धारित करने वाले एक शख्स ने महिला को बताया था कि यह कुर्सी कोई मामूली कुर्सी नहीं है बल्कि ऑस्ट्रिया के 20वीं सदी (20Th Centaury) के आर्ट स्कूल ( Vienna School of Applied Arts) की है, जिसे ऑस्ट्रियाई पेंटर कोलोमन मोजर (Austrian artist Koloman Moser) ने 1902 में डिजाइन किया था। वहीं मोजर विएना सेकेशन आंदोलन के एक आर्टिस्ट (Artist) थे, जिन्होंने पारंपरिक कलात्मक शैलियों को खारिज कर दिया था। ऐसे में शख्स की बातों को सुनकर महिला ने इसे नीलाम करने का फैसला किया है।

वहीं अंग्रेजी अखबार (Miror) की रिपोर्ट को माने तो इस ऐतिहासिक कुर्सी को को बेचने के लिए स्टैनस्टेड माउंट फिटचेट के स्वॉर्डर्स ऑक्शनर्स (Swords Auctions) में पेश किया गया था। जी हाँ और इस कुर्सी को ऑस्ट्रेयाई डीलर ने खरीदा और नीलामी में इसे खरीदकर उन्होंने कहा, ‘हम कुर्सी के सेल प्राइस के काफी खुश हैं। इसके साथ ही इस बात से भी प्रसन्न है कि यह वापस ऑस्ट्रिया जा रही है।’

यमराज को मात देकर भागा युवक, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

घर से चोरी हुआ 13।45 लाख का सोना तो पुलिस ने लौटाया डेढ़ करोड़ का, जानिए पूरा मामला

यहां हुई काली बर्फबारी, तस्वीरें-Video देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -