ब्रिटिश सुपरकार निर्माता मैकलारेन ने भारत में पेश की सबके होश उड़ाने वाली कार
ब्रिटिश सुपरकार निर्माता मैकलारेन ने भारत में पेश की सबके होश उड़ाने वाली कार
Share:

ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी McLaren ने भारत में अपने पहले शोरूम को खोलने के साथ आधिकारिक तौर पर अपनी नई शुरुआत कर दी है. McLaren Automotive ने इंडिया में Infinity Cars के साथ मुंबई में अपना प्रमुख शोरूम को भी खोल दिया है. मौजूदा मैकलारेन रेंज में जीटी, 720S स्पाइडर और 765 एलटी स्पाइडर के साथ कूपे जैसी कारें भी जोड़ी जा चुकी है. इस कार को हाल ही में पेश कर दिया गया है. यह इंडिया की सबसे तेज कारों में से एक है. इंडिया में पहले से ही मैकलारेन कई कारें सेल कर रही है. जिनमें स्पाइडर के साथ 720S विशेष रूप से सबसे लोकप्रिय मॉडल्स हैं.

765 एलटी यानि लॉन्ग टेल सबसे तेज़ मैकलारेन की कार कही जा रही है और 720S की तुलना में हल्की होने के साथ-साथ जिसमे 765 PS की पॉवर के साथ बहुत पॉवरफुल V8 इंजन मिलता है. यह कार केवल 2.8 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है , और अन्य मैकलारेन की कारों तुलना में बहुत अधिक एयरोडायनेमिक है. 720S का मूल्य 4.6 करोड़ रुपये से ज्यादा है जबकि स्पाइडर का मूल्य 5 करोड़ रुपये है. वहीं GT का मूल्य 4 करोड़ रुपये से कम है. सभी मैकलारेन सुपरकार्स में कार्बन फाइबर स्ट्रक्चर दिया गया है और इसमें एक V8 इंजन भी दिया जा रहा है.

कंपनी की कारों की लाइन-अप में जल्द ही आर्टुरा सुपरकार भी जुड़ जाएगी जो एक हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस कार है और जिसमे V8 इंजन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा, इस कार में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ V6 इंजन भी दिया जा रहा है. पिछले कुछ वर्षों में इंडिया में सुपरकार की बिक्री में वृद्धि हुई है और हाई परफॉर्मेंस वाली कारों की चाहत रखने वाले लोगों में इजाफा हो रहा है. इसलिए, लेम्बोर्गिनी और फेरारी जैसी कार कंपनियां इंडियन मार्केट के लिए आकर्षित हुई हैं. 

ऐसा ड्राइविंग लाइसेंस जो कभी नहीं होगा खराब, जानिए कैसे

भारत में जीप की नई ग्रैंड चेरोकी ने दी दस्तक, फीचर ने लोगों को किया नतमस्तक

क्या आपको भी है नाईट ड्राइविंग का शौक तो अपनाएं ये टिप्स नहीं होगा एक्सीडेंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -