ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लिया एस्ट्राजेनेका का पहला डोज
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लिया एस्ट्राजेनेका का पहला डोज
Share:

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने एस्ट्राजेनेका की कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। कई देशों ने एस्ट्राजेनेका की वैक्‍सीन पर रोक लगा दी है, क्‍योंकि उनका मानना है कि इससे खून के थक्‍के जमने की अफवाह सामने आई है। उन्होंने ट्वीट किया, "मैंने अपनी पहली ऑक्सफोर्ड/एस्ट्राजेनेका वैक्सीन खुराक प्राप्त की है। सभी वैज्ञानिकों,NHS कर्मचारियों और स्वयंसेवकों को धन्यवाद। जिन्होंने ऐसा अविश्वसनीय कार्य करने में सहायता की।"

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ''टीका प्राप्त करना सबसे अच्छी चीज है, जिसे हम जिंदगी वापस पाने के लिए कर सकते हैं। टीका लेने के लिए लोगों से आग्रह करते हुए जॉनसन से बोला, "मैं सचमुच एक चीज़ महसूस नहीं करता हूं, यह बहुत अच्छा है, मैं इसकी बहुत ज्यादा सिफारिश नहीं कर सकता।" जॉनसन को उनकी पहली खुराक देने के उपरांत  शुक्रवार शाम लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में गैसियट हाउस आउट पेशेंट सेंटर से बाहर निकलते देखा गया। बीते वर्ष, जॉनसन को कोरोना वायरस हुआ था और उपचार के लिए उन्‍हें अप्रैल 2020 में सेंट थॉमस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

इस दौरान, जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने बोला है कि वह एस्ट्राजेनेका से टीकाकरण करवाएंगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वायरस महामारी से निपटने के लिए सरकार का मकसद "टीकाकरण, टीकाकरण, टीकाकरण" है। जंहा इस बात का पता चला है कि कई यूरोपीय देशों ने रक्त के थक्कों जमने पर चिंताओं का उल्लेख करते हुए एस्ट्राजेनेका कोरोना टीकों पर प्रतिबंध लगाया जा चुका है।

पवनदीप राजन की आवाज सुनकर नाराज हुए अनु मलिक, परफॉर्मेंस के बीच छोड़ी शूटिंग

तिरुपति मंदिर से बड़े पैमाने पर हो रही बालों की तस्करी, चीन में धड़ल्ले से हो रहा 'विग्स' का कारोबार

त्रिपुरा: 22,724 करोड़ रुपये का कर मुक्त घाटे का बजट किया गया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -