ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा- "यह लॉकडाउन है, वैक्सीन रोलआउट नहीं..."

ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि लॉकडाउन, देश का वैक्सीन रोलआउट नहीं, ब्रिटेन में कोविड-19 संक्रमणों के कम होने का मुख्य कारण है। प्रधान मंत्री ने कहा कि टीकाकरण कार्यक्रम से मदद मिली है, लेकिन बीमारी को कम करने में काम करने का बड़ा काम लॉकडाउन द्वारा किया गया है। "संख्या नीचे हैं - संक्रमण और अस्पतालों और मौतों की।

लेकिन हर किसी के लिए यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि इन संख्याओं में कमी ... टीकाकरण कार्यक्रम द्वारा हासिल नहीं की गई है," जॉनसन ने कहा। उन्होंने कहा, "लोग ऐसा नहीं करते हैं, मुझे लगता है कि इसकी सराहना करते हैं कि यह तालाबंदी है जो महामारी में इस सुधार को पहुंचाने में महत्वपूर्ण है और जो आंकड़े हम देख रहे हैं।" उन्होंने कहा- जैसा कि हम अनलॉक करते हैं, परिणाम अनिवार्य रूप से होगा कि हम अधिक संक्रमण देखेंगे, दुख की बात यह है कि हम अधिक अस्पताल में भर्ती और मृत्यु देखेंगे, और लोगों को अभी यह समझने में मदद मिली है।

जॉनसन ने कहा, "फिलहाल" वह लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील के लिए अपने रोडमैप को बदलने के लिए "कोई कारण" नहीं देख सका। हेयरड्रेसर, ब्यूटी सैलून और अन्य निकट-संपर्क सेवाओं के साथ सोमवार से सभी दुकानें फिर से खुल गईं। रेस्तरां और पब को बाहर बैठे ग्राहकों को भोजन और शराब परोसने की अनुमति थी। इस बीच, जिम, स्पा, चिड़ियाघर, थीम पार्क, पुस्तकालय और सामुदायिक केंद्र सभी खुल सकते हैं। 17 मई को, रेस्तरां और पब को इनडोर सेवा को फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी और बाहर इकट्ठा होने के अधिकांश नियमों को हटा दिया जाएगा।

कोरोना के हाहाकार के बीच योगी सरकार हुई सख्त, 7 जिलों की OPD सेवाएं की बंद

तेलंगाना में कोरोना ने ढाया कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

छबड़ा हिंसा: इलाके में कर्फ्यू जारी, व्यापारी बोले- दोषियों की गिरफ़्तारी तक नहीं खुलेंगी दुकानें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -