ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जारी किए नए आदेश
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए जारी किए नए आदेश
Share:

लंदन: बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए, ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने शनिवार को लंदन और दक्षिण-पूर्व के लिए "घर पर रहने" के आदेश की घोषणा की। यह एक नया कोरोना वायरस तनाव का पता लगाने पर एक महत्वपूर्ण निर्णय है जो काफी अधिक संक्रामक है। नए कदम का लक्ष्य उन क्षेत्रों में नए तनाव के प्रसार को धीमा करना है जहां यह अभी तक प्रचलित नहीं है।

एक टीवी ब्रीफिंग में उन्होंने कहा, "शुरुआती आंकड़ों से पता चलता है कि नया तनाव" 70 प्रतिशत तक अधिक परिवर्तनीय हो सकता है। "उन्होंने रविवार से लंदन और दक्षिण-पूर्वी इंग्लैंड के लिए नए प्रतिबंधों का आदेश देते हुए कहा कि" उन क्षेत्रों के निवासियों को घर पर रहना चाहिए। "कम से कम 30 दिसंबर तक। उपायों का मतलब होगा कि इंग्लैंड की एक तिहाई आबादी क्रिसमस के लिए अन्य घरों में यात्रा या मुलाकात नहीं कर सकती है।

जॉनसन और उनके वैज्ञानिक सलाहकारों ने जनता को चेतावनी दी कि वायरस अब पहले की तुलना में बहुत तेजी से फैल सकता है और इसे नियंत्रित करने के लिए मौजूदा उपाय पर्याप्त नहीं थे। ब्रिटेन में शनिवार को 27,052 नए मामले सामने आए, जो शुक्रवार की तुलना में थोड़ा कम है। भारत के सक्रिय केसेलैड की बात करें, जो कोरोनोवायरस का देश का वास्तविक रोग भार है, जो कुल सकारात्मक मामलों का 3.09% तक गिर गया है, जिसमें 33 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश शनिवार को 20,000 से कम सक्रिय मामलों की रिपोर्ट करते हैं।

अमेरिकी साइबर हमले के बाद शुरू हुई नाटो की जाँच प्रणाली

कोरोनावायरस के तनाव ने बढ़ाई इंग्लैंड की परेशानी, तेजी से फ़ैल रहा है संक्रमण

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को मिली कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -