कोरोना की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने रद्द की भारत यात्रा

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की गंभीरता को देखते हुए अगले सप्ताह के लिए निर्धारित नई दिल्ली की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान के मुताबिक, इसमें लिखा है, मौजूदा कोरोना की स्थिति को देखते हुए आपसी समझौते से यह फैसला किया गया है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत नहीं जाएंगे। 

हालांकि, दोनों पक्ष आने वाले दिनों में एक आभासी बैठक आयोजित करेंगे ताकि भारत-ब्रिटेन में बदलाव की योजनाएं शुरू की जा सके। दोनों नेता भारत-ब्रिटेन को लेने के लिए सबसे अधिक महत्व देते हैं। अपनी पूरी क्षमता के लिए साझेदारी और इस संबंध में निकट संपर्क में रहने का प्रस्ताव है और वर्ष में बाद में एक व्यक्ति की बैठक के लिए तत्पर हैं।

यूरोपीय संघ से बाहर होने के बाद ब्रिटेन भारत के साथ एक नए द्विपक्षीय व्यापार समझौते की राह देख रहा है। अमेरिका के बाद भारत ब्रिटेन में दूसरा सबसे बड़ा निवेशक है। ब्रेक्जिट के बाद ब्रिटेन अपनी अर्थव्यवस्था और सुरक्षा के लिए हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर केंद्रित है।ब्रिटिश पीएम जॉनसन की भारत यात्रा शुरू में जनवरी में होनी थी लेकिन जब ब्रिटेन ने पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से अपनी तरह का तीसरा राष्ट्रीय लॉकडाउन में प्रवेश किया तो उसे रद्द कर दिया गया।

इस तरह से शुरू हुआ था नारा चंद्रबाबू नायडू का पोलिटिकल करियर

क्या यूपी में लगेगा लॉकडाउन ? HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार

कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण स्थगित हुआ इंडिया ओपन 2021 टूर्नामेंट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -