यूट्यूब से निलंबित होने पर talkRadio ने दी ये सफाई
यूट्यूब से निलंबित होने पर talkRadio ने दी ये सफाई
Share:

ब्रिटिश राष्ट्रीय रेडियो स्टेशन talkRADIO ने मंगलवार को सूचित किया है कि YouTube ने वीडियो-साझाकरण मंच से अपना चैनल हटा दिया था और ऐसा करने के लिए कोई विस्तृत कारण नहीं बताया था। TalkRADIO जिसमें 400,000 से अधिक श्रोता हैं और ब्रिटेन के मुख्य प्रसारण प्रहरी, इंकॉम द्वारा विनियमित है। TalkRADIO के एक बयान में कहा गया है, "हम उस उल्लंघन की प्रकृति के बारे में Google / YouTube से विस्तृत प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसके कारण हमारे चैनल को उसके मंच से हटा दिया गया है"।

लेकिन, YouTube ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। TalkRADIO ब्रिटेन के प्रमुख समाचार और भाषण रेडियो स्टेशनों में से एक है और नियमित रूप से विभिन्न सरकारी मंत्रियों की मेजबानी करता है। स्टेशन डिजिटल रेडियो के माध्यम से और साथ ही ऑनलाइन प्रसारण करता है और लाइव प्रसारण के वीडियो फ़ीड और पिछले शो के संग्रह की मेजबानी करने के लिए YouTube का उपयोग करता है। वरिष्ठ मंत्री माइकल गोवे ने कहा, "मैं सेंसरशिप में विश्वास नहीं करता। मुझे लगता है कि यह बिल्कुल सही है कि लोगों को सवाल पूछना चाहिए।"

ऑक्सकॉम नियम सभी ब्रिटिश प्रसारकों को यह सुनिश्चित करने के लिए अनिवार्य करता है कि समाचार सही और निष्पक्ष रूप से रिपोर्ट किए जाएं। फरवरी में आईकॉम ने टॉकट्रैडियो 75,000 पाउंड ($ 101,737) का जुर्माना लगाया, जो कि पूर्व विधायक जॉर्ज गैलोवे द्वारा 2018 में प्रसारण से संबंधित था, जिसमें यह निष्पक्षता का अभाव था। TalkRADIO ने एक अलग घटना पर 2019 में गैलोवे को बर्खास्त कर दिया। TalkRADIO के बयान में मंगलवार को कहा गया कि इसने संपादकीय नियंत्रणों को मजबूत किया और बहस को संतुलित करने का ध्यान रखा। हम नियमित रूप से सरकारी डेटा से पूछताछ करते हैं और हमारे पास जगह पर नियंत्रण है, सत्यापन योग्य स्रोतों का उपयोग करें और आवाज़ों और विचारों के सावधानीपूर्वक चयन के लिए जगह दें।

यूट्यूब ने talkRadio को किया निलंबित, कोरोना है वजह

2021 में एप्पल AirTags, AR डिवाइस और नए AirPods कर सकता है जारी

WhatsApp की नई पॉलिसी करें एक्सेप्ट, नहीं तो डिलीट करना होगा अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -