ब्रिटिश सांसदों ने तीसरी बार नामंजूर की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की ब्रेग्जिट डील

Mar 30 2019 09:18 AM
ब्रिटिश सांसदों ने तीसरी बार नामंजूर की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की ब्रेग्जिट डील

लंदन : ब्रिटिश सांसदों ने प्रधानमंत्री थेरेसा मे की ब्रेग्जिट डील को तीसरी बार नामंजूर कर दिया। इसके पक्ष में 286 और विरोध में 344 वोट पड़े। अंतर 58 वोटों का रहा, जो पहले हुई दो वोटिंग से कम है। इससे पहले थेरेसा मे इसी साल 15 जनवरी और 12 मार्च को भी ब्रेग्जिट का मसौदा संसद में पेश कर चुकी हैं। लेकिन, इसे भी सांसदों ने नकार दिया था।

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का कहर, दो दिन में मारे 17 पुलिसकर्मी

एक बार फिर हो सकता है वोट 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार तीसरा ब्रेग्जिट प्लान फेल होने के बाद संभव है कि 12 अप्रैल को ब्रिटेन बिना किसी डील के ईयू से अलग हो जाए। ब्रिटिश संसद में प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने यह संकेत दिए हैं। ताजा स्टेटमेंट में भी 'नो डील ब्रेग्जिट' की आशंका जताई गई है। सूत्रों के मुताबिक, अब सोमवार को एक बार फिर सांसद ब्रेग्जिट के विकल्पोें को लेकर वोट कर सकते हैं। हालांकि, ब्रेग्जिट को लेकर दोबारा जनमत संग्रह कराए जाने को लेकर ज्यादातर लोग समर्थन दे रहे हैं। 

यह है दुनिया का सबसे लम्बा राजनेता, पहाड़ सी ऊंचाई के साथ गिनीज बुक में दर्ज है नाम

मंत्रियों ने दी ऐसी चेतावनी 

जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि इस पर दोबारा जनमत संग्रह कराए जाने के लिए कोशिशें हो सकती हैं। वहीं, थेरेसा मे सरकार के मंत्रियों ने चेतावनी दी है कि अगर ब्रिटेन को सॉफ्ट ब्रेग्जिट डील की तरफ धकेला गया तो हम देश में मध्यावधि चुनाव करा सकते हैं। 15 जनवरी को थेरेसा मे ने ब्रेग्जिट का मसौदा संसद में पेश किया था, जिसे 230 वोटों से नकार दिया गया। इसके पक्ष में महज 202 वोट गिरे, जबकि विरोध में 432 वोट पड़े। 

पुलवामा हमला: पाकिस्तान का सफ़ेद झूठ, कहा - PoK में नहीं है कोई आतंकी कैंप

अफ़ग़ानिस्तान के बाद अब अमेरिका ने भी इमरान को लगाई लताड़, ये थी वजह

ढाका की 19 मंजिला इमारत में लगी भयानक आग, दमकल कर्मी बुझाने में जुटे