ब्रिटिश कंपनी मोरिस गैरेजेस ने इलेक्टिक सेगमेंट में बढ़ाये कदम
ब्रिटिश कंपनी मोरिस गैरेजेस ने इलेक्टिक सेगमेंट में बढ़ाये कदम
Share:

देश में ऑटो सेक्टर में हो रहे परिवर्तन में SAIC मोटर कॉर्प के स्वामित्व वाली ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी मोरिस गैरेजेस (MG) मोटर इंडिया ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है. कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक कार और एसयूवी की गुजरात प्लांट के पास टेस्टिंग कर रही है. एचटी मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी फुली इलेक्ट्रिक एसयूवी Roewe eRX5 और मिनी कार SAIC E100 की टेस्टिंग कर रही है. एक अधिकारी के अनुसार रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी भारतीय जलवायू और सड़क की स्थितियों में अपनी सीमा निर्धारित करने के लिए दोनों वाहनों की टेस्टिंग कर रही है.

मोरिस गैरेज मोटर इंडिया के प्रेजिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव छाबा इन बात की पुष्टि करते हुए कहा, "हम विभिन्न ड्राइविंग और जलवायु की स्थितियों में वाहनों की रेंज और उपयुक्तता को मापने के लिए पश्चिमी भारत के कुछ क्षेत्रों में हमारे इलेक्ट्रिक वाहनों के विकल्प की टेस्टिंग करना शुरू कर दिया है." उन्होंने कहा, "हर टेस्टिंग के वर्तमान परिणाम के आधार पर देश के विभिन्न हिस्सों में भी टेस्टिंग की कोशिश कर सकते हैं." मिनी कार SAIC E100 का भारत में मुकाबला महिंद्रा की ई2ओ प्लस से होगा. इस कार में सिंगल मोटर लगी होगी जो 110Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जिसकी मदद से यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है.

एक बार फुल चार्ज होने में इसे 7.5 घंटे का समय लगेगा. वहीं, लग्जरी एसयूवी Roewe eRX5 में फास्ट चार्जिंग की सुविधा दी जाएगी जिसकी मदद से कार को 80 फीसद चार्ज होने में 40 मिनट का वक्त लगेगा. कंपनी के दोनों वाहनों लेफ्ट-हैंड ड्राइव से लैस हैं और इन्हें चीन से इंपोर्ट किया गया है. बता दें SUV Roewe eRX5 सिंगल चार्ज पर 425 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. वहीं, मिनी कार SAIC E100 एक बार चार्ज होने पर 155 किलोमीटर का सफर तय करेगी.

 

हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम

होंडा शुरू करेगा इस छोटी बाइक का प्रोडक्शन

ब्रिटेन के प्रिंस को पसंद आई रॉयल एनफील्ड की यह बाइक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -