राहुल गांधी की नागरिकता पर फिर उठे सवाल
राहुल गांधी की नागरिकता पर फिर उठे सवाल
Share:

नई दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नागरिकता के पचड़े में फंसते दिख रहे है। लोकसभा में एथिक्स कमेटी ने राहुल गांधी से उनकी ब्रिटिश की नागरिकता को लेकर सवाल पूछे है। लालकृष्ण आडवाणी की अध्यक्षता वाली कमेटी ने राहुल से पूछा है कि क्या उन्होने कभी खुद को ब्रिटिश नागरिक घोषित किया है।

इस संबंध में शिकायत BJP नेता और पूर्व सासंद सुब्रमण्यम स्वामी ने की थी। इस बारे में कांग्रेस का कहना है कि उनसे व्यक्तिगत प्रतिशोध लिया जा रहा है और बीजेपी सरकार इसे खींचने का प्रयास कर रही है। स्वामी ने बीते वर्ष ही इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था।

बीजेपी के सांसद महेश गिरी ने भी जनवरी में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को राहुल गांधी के ब्रिटिश नागरिकता के सवाल को लेकर पत्र लिखा था। इसके बाद स्पीकर ने इस मामले को आडवाणी की अगुवाई वाली कमेटी में भेज दिया था। बीते सप्ताह कमेटी ने पत्र राहुल को भेजा था।

बकौल स्वामी राहुल ने एक ब्रितानी कंपनी बैकऑप्स के डायरेक्टर के तौर पर खुद को ब्रिटिश नागरिक घोषित किया था, लेकिन अब यह कंपनी बंद हो चुकी है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हम कमेटी की कार्यवाही पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते है। यह पीएम, स्वामी और गिरी की नई नाकामी को छुपाने का प्रयास है। हांलाकि कमेटी ने शुरुआती जांच शुरु कर दी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -