ब्रिटिश एयरवेज के मालिक IAG ने यात्रा के लिए 1.4 बिलियन जुटाए
ब्रिटिश एयरवेज के मालिक IAG ने यात्रा के लिए 1.4 बिलियन जुटाए
Share:

ब्रिटिश एयरवेज के मालिक इंटरनेशनल एयरलाइंस ग्रुप (IAG) ने एक बॉन्ड इश्यू के माध्यम से 1.43 बिलियन अमरीकी डॉलर जुटाए, यह कहा कि यह देखने में मदद करेगा कि महामारी से प्रेरित यात्रा उथल-पुथल से अधिक लंबा क्या हो सकता है। IAG, जो स्पेन में Iberia और Vueling और आयरलैंड में Aer Lingus का भी मालिक है, ने पिछले महीने कहा था कि उसे संकट से बाहर निकालने के लिए पर्याप्त तरलता है, लेकिन गुरुवार को समूह ने अपनी युद्ध छाती में जोड़ने का फैसला किया।

बांड की अंतिम शर्तों की घोषणा करते हुए, IAG ने कहा कि मांग अपेक्षा से अधिक थी, जो मूल रूप से योजनाबद्ध 1 बिलियन से 1.2 बिलियन यूरो जुटाने में सक्षम थी। अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस समूह, जो महामारी के परिणामस्वरूप प्रति सप्ताह लगभग 185 मिलियन यूरो से जल रहा है, अपनी सामान्य क्षमता का केवल 20% उड़ान भरने के दौरान लागत में कटौती कर रहा है। इसने कहा कि आय का इस्तेमाल अधिक लम्बी मंदी का सामना करने या "हवाई यात्रा की मांग में सुधार का लाभ उठाने के लिए लचीलापन" प्रदान करने के लिए किया जा सकता है। 

2025 में 500 मिलियन यूरो और 2029 के कारण 700 मिलियन यूरो के साथ वरिष्ठ असुरक्षित बॉन्ड जारी किए गए थे। उनकी कीमत पहली किश्त के लिए 2.75% और दूसरी किश्त के लिए 3.75% थी। कम दर वाले माहौल में और अर्थव्यवस्था फिर से खुलने के लिए, बॉन्ड निवेशक तेजी से प्रसिद्ध एयरलाइनों से कर्ज खरीदने के लिए उत्सुक हो गए हैं क्योंकि यह कुछ क्षेत्रों में से एक है जो अभी भी उच्च उपज की पेशकश कर रहा है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने की Scrappage Policy की घोषणा

भारत में वैश्विक लॉन्च के तहत चार नए स्कोडा और वोक्सवैगन मॉडल किए जाएंगे लॉन्च

ट्विंकल खन्ना ने शेयर की अजीब पोस्ट, लिखा- अगर जिदंगी भर एक ही इंसान से प्यार करना है तो जल्द मर जाएं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -