कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन के घरेलु उत्पाद में आई गिरावट
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ब्रिटेन के घरेलु उत्पाद में आई गिरावट
Share:

ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स ने खुलासा किया कि ब्रिटेन का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) जुलाई में मासिक केवल 0.1 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान है, फरवरी 2020 में इसके पूर्व-महामारी स्तर से 2.1 प्रतिशत कम, सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का अनुमान है जुलाई 2021 में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, और यह अपने पूर्व-कोरोना वायरस  महामारी स्तर से 2.1 प्रतिशत नीचे है।

जुलाई 2021 में उत्पादन में 1.6 प्रतिशत की गिरावट के साथ लगातार चौथे महीने निर्माण अनुबंधित हुआ, और अब यह अपने पूर्व-महामारी स्तर (फरवरी 2020) से 1.8 प्रतिशत नीचे है। जुलाई 2021 में सेवाओं का उत्पादन मोटे तौर पर सपाट रहा, और इसके पूर्व-महामारी स्तर (फरवरी 2020) से 2.1 प्रतिशत नीचे रहा।

कला मनोरंजन और मनोरंजन गतिविधियों में 9.0 प्रतिशत की वृद्धि हुई, जो स्पोर्ट्स क्लबों, मनोरंजन पार्कों और त्योहारों द्वारा बढ़ावा दिया गया, और 19 जुलाई 2021 से सामाजिक दूरी पर प्रतिबंधों में ढील को दर्शाता है। जुलाई 2021 में उपभोक्ता-सामना करने वाली सेवाओं में उत्पादन में 0.3 प्रतिशत की गिरावट आई है। मुख्य रूप से खुदरा बिक्री में 2.5 प्रतिशत की गिरावट के कारण जनवरी 2021 के बाद पहली गिरावट आई है। वित्तीय सेवा फर्म आईएनजी के एक विकसित बाजार अर्थशास्त्री जेम्स स्मिथ ने कहा कि "जैसे ही गर्मी धीरे-धीरे समाप्त होती है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि जुलाई में हमारे पिछले मासिक आर्थिक अद्यतन के बाद से यूके की वसूली रुक गई है।"

दीपक प्रकाश समेत कई भाजपा नेताओं के खिलाफ दर्ज हुई FIR

सवर्णों को 10% आरक्षण पर झारखंड हाई कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

आखिर कब तक! भारत में कोरोना का बढ़ेगा कहर, सामने आए फिर इतने नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -