ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल ने कहा-
ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल ने कहा- "20,000 अफगान शरणार्थियों को स्वीकार करेगा ब्रिटेन..."
Share:

लंदन: ब्रिटेन की गृह सचिव प्रीति पटेल ने कहा है कि ग्रेट ब्रिटेन देश से 20,000 अफगान शरणार्थियों को स्वीकार करेगा, महिलाओं और लड़कियों को वरीयता दी जाएगी. पटेल ने बुधवार को ब्रिटिश उच्चायोग द्वारा जारी एक बयान में कहा, "हमारी नई अफगान नागरिक पुनर्वास योजना उन 20,000 लोगों का स्वागत करेगी, जिन्हें अफगानिस्तान से भागने के लिए मजबूर किया गया है जिनमें से पहले 5,000 लोग अगले साल आएंगे।"

यूनाइटेड किंगडम मुख्य रूप से उन महिलाओं और लड़कियों को आश्रय प्रदान करेगा, जो तालिबान के शासन के तहत "एक ठंडे भविष्य का सामना कर रही हैं", साथ ही साथ अफगान दुभाषियों, शिक्षकों और सामुदायिक कार्यकर्ताओं, जिन्होंने यूके मिशन के साथ काम किया है। सचिव ने कहा कि करीब 2,000 अफगान नागरिक, जिन्होंने अफगानिस्तान में ब्रिटेन के सशस्त्र बलों की सहायता की थी, जून के अंत से ब्रिटेन में बस गए हैं।

उन्होंने अन्य यूरोपीय देशों से अफगान शरणार्थी पुनर्वास कार्यक्रमों में शामिल होने का भी आह्वान किया। अधिकारी ने कहा, "ब्रिटेन भी अन्य देशों को मदद के लिए प्रोत्साहित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। न केवल हम उदाहरण के द्वारा नेतृत्व करना चाहते हैं, बल्कि हम यह अकेले भी नहीं कर सकते हैं।" मंगलवार की रात, प्रीति पटेल ने अफगानिस्तान में विकासशील स्थिति पर चर्चा करने के लिए अपने फाइव आईज समकक्षों के साथ एक आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता की और शरणार्थियों के लिए सुरक्षित और कानूनी मार्ग प्रदान करने के लिए प्रत्येक देश क्या कदम उठा रहा है।

उपस्थित लोगों में करेन एंड्रयूज, ऑस्ट्रेलिया के गृह मामलों के मंत्री, एलेक्स हॉक, ऑस्ट्रेलिया के आव्रजन, नागरिकता, प्रवासी सेवाओं और बहुसांस्कृतिक मामलों के मंत्री, मार्को मेंडिसिनो, कनाडा के आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री, क्रिस फाफोई, न्यूजीलैंड के न्याय मंत्री, आव्रजन शामिल हैं। और ब्रॉडकास्टिंग एंड मीडिया, एलेजांद्रो मेयरकास, यूएस सेक्रेटरी ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी नाम शामिल है। 

पतंग के मांझे से कटी बुलेट सवार युवक की गर्दन, अस्पताल में तोड़ा दम

कोरोना वैक्सीन की सिंगल डोज़ सिम्प्टोमैटिक मरीजों पर सिर्फ 28% असरदार- स्टडी में खुलासा

आखिर क्यों एकादशी के दिन नहीं खाया जाता है चावल? जानिए इसके पीछे की वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -