तेल टैंकर हमले के बाद ब्रिटेन ने ईरानी दूत को  किया गया तलब
तेल टैंकर हमले के बाद ब्रिटेन ने ईरानी दूत को किया गया तलब
Share:

ब्रिटेन के विदेश राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय (एफसीडीओ) ने उत्तरी हिंद महासागर में तेहरान द्वारा कथित तौर पर इजरायल के स्वामित्व वाले तेल टैंकर पर किए गए ड्रोन हमले के बाद ईरान के राजदूत को तलब किया है। 2 अगस्त को, मध्य पूर्व के लिए ब्रिटेन के मंत्री, जेम्स चतुराई ने, ब्रिटेन में ईरानी राजदूत मोहसेन बहारवंद को "29 जुलाई को ओमान के तट पर एक व्यापारी के जहाज पर गैरकानूनी हमले के जवाब में बुलाया, जिसमें एक ब्रिटिश नागरिक और रोमानियाई नागरिक मारे गए"।

ईरान ने तेहरान में ब्रिटिश प्रभारी अधीनस्थ राजनयिकों को भी तलब किया है। ब्रिटेन, अमेरिका और इस्राइल ने ईरान पर हमले को अंजाम देने का आरोप लगाया है, जिसका तेहरान ने खंडन किया है। इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा कि उनके देश के पास "घटना में तेहान के शामिल होने का खुफिया सबूत था"। मर्सर स्ट्रीट पर की गई हड़ताल ने ईरान के साथ उसके टूटे हुए परमाणु समझौते को लेकर तनाव से जुड़े क्षेत्र में वाणिज्यिक शिपिंग पर हमलों के वर्षों के बाद पहले ज्ञात घातक हमले को चिह्नित किया।

एक बयान में, ईरानी विदेश मंत्रालय ने कहा: "फारस की खाड़ी में अस्थिरता का स्रोत ईरान नहीं है, बल्कि यह क्षेत्र के बाहर के देशों के युद्धपोतों और सैन्य बलों की उपस्थिति है।" ईरान ने "इज़राइल या क्षेत्र में अन्य लोगों के कब्जे वाले शासन द्वारा किसी भी दुस्साहसवाद" के खिलाफ भी चेतावनी दी।

सबसे होनहार छात्रों की लिस्ट में शामिल हुई कक्षा 8वीं की भारतीय-अमेरिकी लड़की

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पूरा नहीं कर पाएंगे कार्यकाल..., मायलारा लिंगेश्वर मंदिर के भविष्यद्रष्टा ने की भविष्यवाणी

अनुराग ठाकुर ने कहा- "केंद्र ने 1000 खेलो इंडिया सेंटर स्थापित करने का..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -