ब्रिटेन ने इंडिया की फ्लाइट को किया बैन, जानिए क्या है वजह
ब्रिटेन ने इंडिया की फ्लाइट को किया बैन, जानिए क्या है वजह
Share:

भारत वह देश है जिसने कोरोना वायरस के टीयर 2 में दूसरे स्थान पर रिपोर्ट किया था। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री जो अगले सप्ताह तक भारत की यात्रा पर जाने वाले थे, उन्होंने भी पीएम मोदी और अधिकारियों से मिलने के लिए अपने आने को स्थगित कर दिया। हाल ही में, ब्रिटेन ने भी सोमवार को कोरोनोवायरस के विस्फोट के बाद भारत पर अपना सबसे सख्त यात्रा प्रतिबंध लगाया। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने हाउस ऑफ कॉमन्स में इस कदम की पुष्टि की। 

उन्होंने हवाई अड्डों से एकत्रित रिपोर्टों का खुलासा करते हुए कहा कि तथाकथित भारतीय संस्करण के 103 मामलों की पहचान ब्रिटेन में की गई थी, जिनमें से "विशाल बहुमत के अंतरराष्ट्रीय यात्रा के संबंध हैं। भारत से यात्रा करने वाले लोगों ने कोरोना वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि यदि विशेषताओं से संबंधित हैं तो उस संस्करण के नमूनों का विश्लेषण करने के लिए विश्लेषण किया गया है। हैनकॉक ने कहा कि भारत को ब्रिटेन की "लाल सूची" देशों में जोड़ा जा रहा है। देश भारत से ब्रिटेन या आयरिश नागरिकों को छोड़कर सभी आगमन पर प्रतिबंध लगा रहा है। उनके लिए भी लागू शर्त यह है कि उन्हें वापसी पर 10 दिनों के लिए सरकार द्वारा अनुमोदित संगरोध होटल में रहने का भुगतान करना होगा। 

ब्रिटिश और भारतीय सरकारों ने सोमवार को कहा कि "वर्तमान कोरोना वायरस की स्थिति के मद्देनजर," जॉनसन अगले सप्ताह योजना के अनुसार भारत की यात्रा नहीं कर पाएंगे। लंबे समय से नियोजित यात्रा जॉनसन की पहली विदेश यात्रा थी, जो एक वर्ष से अधिक समय पहले कोरोनोवायरस महामारी की शुरुआत थी। यह मूल रूप से जनवरी के लिए निर्धारित किया गया था लेकिन ब्रिटेन में संक्रमण बढ़ जाने पर इसे स्थगित कर दिया गया था। वर्तमान में, भारत में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, कथित तौर पर सोमवार को 273,810 नए संक्रमण दर्ज किए गए थे। ऐसा कहा जाता है कि सोमवार को महामारी शुरू होने के बाद से राष्ट्र ने सबसे अधिक दैनिक वृद्धि दर्ज की है। यह अब 15 मिलियन से अधिक संक्रमणों की सूचना दी है।

तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप, कही ये बड़ी बात

हर दिन वैक्सीनेशन प्रक्रिया में आ रही गिरावट, कारण सिर्फ एक...

तेलंगाना में टूटा कोरोना रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में 5926 संक्रमित केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -