​क्या आप जानते हैं ब्रिटेन की महारानी के ये नाम?

Jul 14 2018 04:53 PM
​क्या आप जानते हैं ब्रिटेन की महारानी के ये नाम?

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को दुनिया के हर कोने में लोग 'महारानी' या हर हाइनेस नाम से बुलाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ब्रिटेन की महारानी के परिवार वाले उन्हें अलग—अलग नाम से बुलाते हैं और महारानी के ये नाम इतने अच्छे हैं कि उन्हें ये बहुत पसंद भी हैं। क्या आप भी जानना चाहते हैं महारानी के इन नामों को, तो चलिए आज हम आपको ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के इन्हीं नामों से वाकिफ कराते हैं। 

लिलिबेट— ​महारानी एलिजाबेथ को उनके  माता—पिता लिलिबेट   नाम से बुलाते थे। दरअसल, महारानी का नाम इतना कठिन था कि वे खुद बचपन में अपना नाम ठीक से नहीं बोल पाती थीं और अपना नाम लिलिबेट बताती थीं, इसके बाद जब तक वह महारानी नहीं बन गईं, तब तक उनके परिवार के सदस्य उन्हें ​लिलिबेट की बोलते रहे। 

गैरी और गैन गैन— ब्रिटिश महारानी को उनके पोते ​प्रिंस ​विलियम अपने बचपन में गैरी कहते थे। दरअसल, प्रिंस विलियम तुतलाते थे, इसलिए वह उन्हें ग्रैनी नहीं कह पाते थे और गैरी कहकर बुलाते थे। वहीं अब प्रिंस विलियम के बेट प्रिंस  जॉर्ज  महारानी को गैन गैन कहते हैं। दरसअल, प्रिंस जॉर्ज अभी छोटे हैं और उन्हें ग्रेट ग्रैनी बोलने में तकलीफ होती है, इसलिए  वे महारानी को गैन गैन कहते हैं। 

बता दें कि इसके अलावा महारानी के पति उन्हें कैबेज कहते थे और उनके चाचा उन्हे शिरली टेम्पल नाम से बुलाते थे। अब महारानी के पति उन्हें कैबेज  क्यों कहते थे, यह  तो अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

ये भी पढ़ें—

सेक्सी तस्वीरों से इस ब्रिटिश मॉडल ने लगाई आग

डिलिवरी के 12 दिन बाद बिकिनी में फोटोशूट करवाने पर ट्रोल हुई मॉडल

इस एक्ट्रेस ने शेयर की टॉपलेस तस्वीरें, मच गया तहलका

 

 

?