किसान ने उगाया सबसे बड़ा गोभी, देखते रह जायेंगे आप

किसान ने उगाया सबसे बड़ा गोभी, देखते रह जायेंगे आप

बड़ी-बड़े फल और सब्जियां आपने देखे ही होंगे जो सोशल मीडिया पर एकदम से ही वायरल हो जाते हैं और कभी कभी हम उस पर यकीन भी नहीं कर पाते. आज हम ऐसी ही एक सब्जी आपको बताने जा रहे हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. जी हाँ, सोशल मीडिया पर एक बड़ा सा गोभी वायरल हो रहा है जो आकार में इतना बड़ा है कि आप भी देखते ही रह जायेंगे. आइये जानते हैं उसके बारे में कहाँ पर है और कैसा है.

खूब उठा ली समंदर की रेत, इन देशों से उठाई तो होगी सज़ा

दरअसल, ये गोभी यहां नहीं बल्कि ब्रिटेन में है, जहां के एक 75 वर्षीय किसान ने उगाकर सभी को हैरान कर दिया है. ये गोभी पूरे 30 किलो का है जिसे देखकर सभी चौंक रहे हैं और इसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर छा रही हैं. इस किसान का नाम नीम इयान है जिसमें ये पत्ता गोभी उगाया है. ये बेहद ही खूबसूरत लग रहा है और पहाड़ जैसे आकार का नज़र आ रहा है. इयान ने अपने द्वारा उगाई गई इस गोभी का प्रदर्शन नॉर्थ यॉर्कशायर के हैरोगेट ऑटम्न फ्लावर शो में किया जिसे सभी देखते रह गए. इसे गोभी को देखकर सभी ने उसकी तारीफ की. बता दें ये पहले भी कई किलो बड़ी सब्जियां पहले भी ऊगा चुके हैं क्योंकि इन्हें ऐसा करने में माहरत हासिल है. 

अनोखी लाइब्रेरी जिसमें कैसे भी बैठकर पढ़ सकते हैं किताब

 इस शो के दौरान इयान ने 30 किलो गोभी के बारे में इयान का कहना है कि उन्होंने ये गोभी प्राकृतिक रूप से उगाई है जिसे उगाने में ज्यादा वक्त भी लगा. इसके अलावा वो और भी ऐसी ही सब्जियां उगा रहे हैं जो काफी वजनी होने वाली हैं. इसके अलावा सबसे भारी पत्ता गोभी उगाने का रिकॉर्ड अमेरिका के स्कॉट रॉब के नाम है. जिसका वजन 62 किलोग्राम था. 

यह भी  पढ़ें..

शादी का प्रस्ताव अपनाने पर कंपनी ने किया नौकरी से बाहर

इंदौर में खुली अनोखी जेल, जहां रहना पसंद करेंगे आप