विजय माल्या के बुरे दिन शुरू, ब्रिटेन HC में याचिका ख़ारिज, सारे कानूनी विकल्प ख़त्म
विजय माल्या के बुरे दिन शुरू, ब्रिटेन HC में याचिका ख़ारिज, सारे कानूनी विकल्प ख़त्म
Share:

लंदन: भगोड़े शराब करोबारी विजय माल्या को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के उच्च न्यायालय ने माल्या की सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाने की याचिका खारिज कर दी है. इस फैसले के बाद माल्या के तमाम कानूनी रास्ते बंद हो चुके हैं, और अब 28 दिनों के भीतर उन्हें भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है. 

उच्च न्यायालय की तरफ से याचिका खारिज होने के बाद लंदन होम ऑफिस प्रत्यर्पण की प्रक्रिया आरम्भ करेगा. अब माल्या के पास इंग्लैंड में कोई भी कानूनी विकल्प नहीं बचा है. उच्च न्यायालय पहले ही प्रत्यर्पण के खिलाफ माल्या की याचिका खारिज कर चुका है. इस फैसले से पहले शराब कारोबारी विजय माल्या ने कोरोना महामारी के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा पर केंद्र सरकार को बधाई देते हुए कहा था कि अब सरकार को उससे पूरा पैसा वापस ले लेना चाहिए.

विजय माल्या ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, 'मैं सरकार को कोरोना वायरस संकट के बीच रिलीफ पैकेज की बधाई देता हूं. वो जितना पैसा छापना चाहें छाप सकते हैं, किन्तु उन्हें मेरे जैसे एक छोटे सहयोगकर्ता को नज़रअंदाज़ करना चाहिए, जो स्टेट बैंक का सारा पैसा वापस लौटाना चाहता है.' माल्या ने लिखा था कि मुझसे सारा पैसा बिना शर्त के लिए लीजिए और मामला खत्म कीजिए.

अमेज़न के वर्षा वैन से फ़ैल सकती है अगली महामारी, शोधकर्ताओं ने किया सतर्क

UFC : मुकाबले के दौरान टेक्सीरा ने तोड़े स्मिथ के दांत

5 लाख एड्स रोगियों की जान ले सकता है कोरोना, WHO की स्टडी में हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -