चोरी हुआ दुनियाभर में मशहूर गोल्डन टॉयलेट..
चोरी हुआ दुनियाभर में मशहूर गोल्डन टॉयलेट..
Share:

ब्रिटेन (United Kingdom) स्थित ऑक्सफोर्डशायर (Oxfordshire) के ब्लेनहेम पैलेस (Blenheim Palace) में गोल्डन टॉयलेट रखा गया था जिसके बारे में आपने सुना ही होगा. ये दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुआ था. खबर है कि अब ये करोड़ों के सोने के टॉयलेट (Golden Toilet) पर चोरों ने हाथ साफ कर लिया है. यानि अब इसे चोरी कर लिया गया है. एक ट्वीट से इसके बारे में जानकारी सामने आई है. आप भी जानें. 

बता दें 'अमेरिका' नाम (Golden Toilet America) से दुनिया भर में मशहूर यह गोल्डन टॉयलेट 18 कैरेट सोने से बना हुआ है. सोने के इस शौचालय की कीमत 1.25 मिलियन डॉलर ($1.25 Millions) बताई जा रही है. रिपोर्ट्स की मानें तो लंदन से पश्चिम में करीब 90 किलोमीटर दूर स्थित ब्लेनहेम पैलेस में दो दिन पहले ही करोड़ों के इस टॉयलेट को इटली के कलाकार मौरीजियो कैटलान (Italian artist Maurizio Cattelan) ने अपनी आर्ट प्रदर्शनी में रखा था और इस पैलेस को आम लोगों के लिए खोला गया था. इस बात की खर दुनियाभर में थी इसी के बाद लगता है कि चोरों ने इसीलिए इसे चुरा लिया. 

जानकारी के अनुसार, पुलिस को शनिवार की सुबह 4.57 बजे टॉयलेट चोरी होने की जानकारी मिली. पलिस के मुताबिक, सोने के टॉयलेट पर हाथ साफ करने के बाद चोर वहां से करीब 4.50 बजे फरार हो गए. हालांकि इस मामले में 66 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल पुलिस चोरी किए गए सोने के टॉयलेट को बरामद नहीं कर पाई है, लेकिन सोने के शौचालय के साथ-साथ अपराधियों की भी तलाश की जा रही है.

इस घटना के बाद यूनेस्को विश्व विरासत स्थल (UNESCO World Heritage Site) और विस्टन चर्चिल के जन्मस्थान ब्लेनहेम पैलेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से इस घटना की जानकारी दी और बताया कि टॉयलेट चोरी होने की वजह से इस इमारत को काफी क्षति हुई है. जैसे ही चोरी की यह घटना सामने आई, इटालियन कलाकार कैटेलन ने चोरों की प्रशंसा करते हुए उन्हें ग्रेट परफॉर्मर कहा. उन्होंने एक आधिकारिक बयान जारी करके मजाकिया अंदाज में कहा कि प्रिय चोर, अगर आप इसे पढ़ रहे हैं तो मुझे बताएं कि आपको सोने के टॉयलेट पर यूरीन करना कैसा लगा?

खाने की तलाश में सड़क पर निकले शेर, दिखा 7 शेरों का झुण्ड

यहां दो बकरों को जाना पड़ा जेल, ये था उनका जुर्म

बारिश से परेशान हुए लोग, जिन्होंने कराई शादी उन्होंने ही करा दिया तलाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -