ब्रिटिश कोर्ट ने पुछा, क्या माल्या और नीरव मोदी को एक ही जेल में रखोगे ?

Mar 30 2019 07:01 PM
ब्रिटिश कोर्ट ने पुछा, क्या माल्या और नीरव मोदी को एक ही जेल में रखोगे ?

लंदन: ब्रिटेन की एक अदालत में नीरव मोदी की दूसरी जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान कुछ हल्के-फुल्के पल नज़र आए हैं. दरअसल, जस्टिस एम्मा आर्बथनॉट ने अभियोजन पक्ष से सवाल किया कि यदि भगोड़े कारोबारी नीरव को भारत प्रत्यर्पित करते हैं तो क्या उसे भगोड़े  विजय माल्या के साथ ही जेल की एक ही कोठरी में कैद रखा जाएगा.

शुक्रवार को सुनवाई के शुरू में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट की प्रमुख आर्बथनॉट ने गत वर्ष दिसंबर में माल्या के प्रत्यर्पण के अपने आदेश की तरफ संकेत करते हुए कहा है कि उन्हें पहले जैसे अनुभव की अनुभूति हो रही है. जस्टिस ने कहा है, 'क्या हम जान सकते हैं कि भारत के किस हिस्से में हीरा कारोबारी नीरव मोदी की तलाश है' ताकि यह पता चल सके कि उसे किस जेल में कैद रखे जाने की संभावना है.

भारत सरकार की तरफ से तर्क पेश कर रहे शाही अभियोजन सेवा (सीपीएस) ने जस्टिस को बताया है कि नीरव को प्रत्यर्पित कर मुंबई ले जाया जाएगा और उसे मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैद रखे जाने की संभावना है, जहां माल्या को भी रखने की तैयारी की जा रही है. इस पर जस्टिस ने मजाकिया लहजे में कहा है कि दोनों की बैरक भी एक ही हो सकती हैं, क्योंकि माल्या के प्रत्यर्पण के मामले की सुनवाई के दौरान दिए गए वीडियो से 'हमें पता चला कि वहां और जगह भी है.'

खबरें और भी:-

अमेरिका ने की भारत की तारीफ, कहा वेनेज़ुएला मामले में मिल रहा सहयोग

अजलान शाह कप : भारत ने दी पोलैंड को 10-0 से करारी शिकस्त

ब्रिटिश कोर्ट का नीरव मोदी को जमानत देने से इंकार, जेल में ही रहेगा भगोड़ा