ब्रिटेन में पूर्व प्रेमिका के मर्डर के जुर्म में 23 वर्षीय भारतीय को मिली ये सजा

Sep 17 2020 02:42 PM
ब्रिटेन में पूर्व प्रेमिका के मर्डर के जुर्म में 23 वर्षीय भारतीय को मिली ये सजा

ब्रिटेन में पूर्व प्रेमिका के मर्डर के जुर्म में इंडियन मूल के 23 साल के एक शख्स को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। मर्डर के पश्चात् उसने स्वयं थाने जाकर अपना जुर्म स्वीकार किया था। जिगु कुमार सोर्थी को कम से कम 28 वर्ष जेल की सलाखों के पीछे बिताने होंगे जिसके पश्चात् उसकी पैरोल पर सोच-विचार किया जाएगा। साथ ही उसे 21 साल की भाविनी प्रवीण के मर्डर का अपराधी पाया गया है। उसने मार्च में लीसेस्टर स्थित प्रवीण के घर पर चाकू घोंपकर उसका मर्डर कर दिया था। 

वही लीसेस्टर क्राउन अदालत में सुनवाई करते हुए जस्टिस टिमोथी स्पेंसर ने सोर्थी से कहा कि यह एक खतरनाक, क्रूर तथा बेरहमी से किया गया मर्डर था। तुमने एक सुन्दर, प्रतिभावान तथा कम उम्र की लड़की की जान ले ली, जो केवल 21 वर्ष की थी। साथ ही इस माह के आरम्भ में मर्डर के मुकदमे के दौरान जूरी को बताया गया कि प्रवीण ने सोर्थी से विवाह नहीं करने का मन बनाया था जिसके पश्चात् वह ठगा सा फील कर रहा था। 

इसके साथ ही वह दो मार्च को प्रवीण के घर गया तथा कुछ मिनट चर्चा करने के पश्चात् सोर्थी ने प्रवीण पर चाकू से वॉर कर दिया तथा उसे कई बार चाकू मारा। इसके पश्चात् वह घर से चला गया। वही इस घटना के पश्चात् पुलिस तथा एंबुलेंस कर्मियों को बुलाया गया किन्तु उन्होंने लड़की को मृत घोषित कर दिया। घटना के लगभग दो घंटे पश्चात् सोर्थी स्पिनी हिल थाने के बाहर एक अफसर के पास पहुंचा, तथा प्रवीण ने मर्डर करने का जुर्म स्वीकार किया। वही अब पुरे मामले की जाँच कर कार्यवाही की जाएगी।

आज होगी ब्रिक्स देशों के एनएसए की अहम बैठक

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा ऐलान- जनवरी से हर अमेरिकी को मुफ्त में मिलेगी वैक्सीन

अमेरिका चुनाव: बाइडेन बोले - मुझे कोरोना वैक्सीन और वैज्ञानिकों पर भरोसा, लेकिन ट्रम्प पर नहीं