घरेलू चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार
घरेलू चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार
Share:

लड़कियां अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, पर कई बार ब्यूटी प्रोडक्ट्स और ब्यूटी ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करने के बाद भी त्वचा में कोई खास निखार नहीं आ पाता है. ऐसे में आप घरेलू चीजों का इस्तेमाल करके अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं. यह चीजें बहुत ज्यादा महंगी नहीं होती हैं और इनके इस्तेमाल से त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. 

1- अगर सूरज की तेज हानिकारक किरणों के कारण आपकी त्वचा पर काले निशान पड़ गए हैं तो एक चम्मच बेसन में थोड़ा सा पानी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. बेसन आपकी त्वचा को एक्सफोलिएट करके चमकदार बनाता है. 

2- दही त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा पर मौजूद दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. इसके अलावा चेहरे पर दही लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार हो जाती है. 

3- अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या है तो एलोवेरा जेल में थोड़ा सा शहद मिलाकर आपकी आंखों के नीचे लगाएं. अब हल्के हाथों से मसाज करें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

आइस क्यूब से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

ऑयली स्किन के कारण हो रहे हैं पिंपल्स, तो अपनाएं ये टिप्स

घर से बाहर जाते वक्त अपनाएँ यह स्किन केयर टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -