मुकेश अंबानी ने कहा-
मुकेश अंबानी ने कहा- "कनेक्टिविटी और संचार मौलिक अधिकार हैं...."
Share:

रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने सोमवार को "राष्ट्रों और राष्ट्रों के बीच" डिजिटल विभाजन को पाटने का आह्वान करते हुए कहा कि कनेक्टिविटी और संचार हर व्यक्ति का मौलिक अधिकार बन गया है।

कतर आर्थिक मंच में बोलते हुए, उन्होंने कहा कि यह कल्पना करना मुश्किल है कि महामारी के दौरान 4 जी दूरसंचार नेटवर्क के बिना भारत क्या होता। "डिजिटल डिवाइड को राष्ट्रों और राष्ट्रों दोनों के बीच पाटना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि कनेक्टिविटी और संचार बुनियादी जरूरतें बन गए हैं, और भोजन, कपड़े और आश्रय के रूप में ग्रह पर हर इंसान के मौलिक अधिकार (न्यायसंगत) ," उसने बोला। अंबानी, जो भारत के सबसे युवा लेकिन सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर के प्रमुख हैं, ने कहा कि महामारी फैलने से बहुत पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 'डिजिटल इंडिया' के आह्वान के कारण दिन बच गया था।

अरबपति ने देशों के बीच वैक्सीन डिवाइड को सबसे बड़ी चुनौती के रूप में पहचाना और कहा कि दुनिया को इससे छुटकारा पाना होगा। अंबानी ने कहा कि जहां अधिकांश विकसित देशों को साल के अंत तक टीका लगाया जाएगा, वहीं भारत ने भी कई कदम उठाए हैं और साल के अंत या अगले साल की पहली तिमाही तक अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के यूजर्स को इन तथ्यों का करना होगा पालन नहीं तो लग जाएगा प्रतिबन्ध

एमपी कांग्रेस नेता अजय सिंह ने पीएम से वरिष्ठ नागरिक पेंशन बढ़ाने का किया आग्रह

ओडिशा के वैक्सीनेशन सेण्टर की बड़ी लापरवाही, 30 मिनट के अंतराल में व्यक्ति को दी गई दोनों खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -