सिर्फ दो मिनट में वापस लायें अपने चेहरे का निखार
सिर्फ दो मिनट में वापस लायें अपने चेहरे का निखार
Share:

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियां टैनिंग की समस्या से परेशान रहती हैं.  टैनिंग की समस्या होने पर चेहरे का रंग डल हो जाता है. लड़कियां अपनी टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करती हैं. पर कोई भी तरीका उनकी टैनिंग की समस्या को दूर नहीं कर पाता है. आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से सिर्फ 2 मिनट में आपके चेहरे में गुलाबी निखार आ जाएगा. 

सामग्री- 

तरबूज,  खीरा, नींबू 

इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले तरबूज के लाल वाले हिस्से को निकालकर अलग कर लें. अब इसमें से बीजों को निकाल दे. खीरे को छीलकर काट लें. अब इन दोनों को मिलाकर पीस लें. अब इसमें एक नींबू का रस मिलाकर फ्रिज में रखकर बर्फ जमा ले. जब यह जम जाए तो इसे अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें. 15 मिनट तक मसाज करने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से सिर्फ 2 मिनट में आपके चेहरे की चमक वापस आ जाएगी. 

तरबूज में भरपूर मात्रा में अमीनो एसिड, विटामिन ए, विटामिन बी सिक्स और विटामिन सी मौजूद होते हैं. जो त्वचा की डलनेस को दूर कर के स्किन पोर्स को टाइट करने का काम करते हैं. खीरा त्वचा की टैनिंग को दूर करने का काम करता है और आपके चेहरे के रंग को गोरा बनाता है.

 

रात में रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

अधिक मात्रा में चावल या दूध का सेवन करने से हो सकती है पिंपल्स की समस्या

इन तरीकों से पाएं ऑयली स्किन की चिपचिपाहट से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -