च्यूंगम से लाये दांतो की सफेदी वापस
च्यूंगम से लाये दांतो की सफेदी वापस
Share:

स्वस्थ और चमकदार दांत पाने के लिए छोटी-छोटी बातों का खयाल रखना जरूरी है. आइए जानें दांतो से पीलापन हटाने में कारगर नुस्खों के बारे में.

1-बेकिंग सोडा दांतों पर रगड़ने से पीलापन दूर होता है. ब्रश को सीधा बेकिंग सोडा में डिप कर लें या फिर एक बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा में चुटकीभर नमक मिला लें और फिर इसे ब्रश से दांतों पर रगड़े.

2-डॉक्टर भी भोजन के बाद बिना चीनी वाली च्यूइंगम खाने की सलाह देते हैं. अगर आप प्रत्येक भोजन के बाद अपने दांत ब्रश नहीं करते तो एक च्यूइंगम को मुंह में डालकर 20 मिनट तक चबाएं. जब तक इसे चबाते हैं तो मुंह में बनने वाली लार से प्राकृतिक तौर पर दांतों की धुलाई हो जाती है और प्लॉक में बनने वाले एसिड निष्क्रिय हो जाती है.

3-दांतों को चमकाने या सफेद करने के लिए उन पर नींबू या स्ट्रॉबेरी रगड़ सकते हैं. ये कुदरती तौर पर दांतों में चमक लाते हैं. इसमें मौजूद विटामिन सी दांतो में पीलापन और दाग धब्बे हटाने में मददगार होता है. लेकिन इनका इस्तेमाल कभी-कभी ही करना चाहिए. 

4-दांतों में चमक लाने का यह बहुत पुराना नुस्खा है. इसके लिए हल्दी, सरसों, का तेल और नमक मिलाकर हर रोज मंजन करें. इससे दांत मजबूत होंगें और पीलापन चला जाएगा. आप चाहें तो इसके बाद टूथपेस्ट से भी ब्रश कर सकते हैं.

कुछ कारण दोपहर की नींद के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -