जैस्मिन के फूलों से लाएँ अपनी स्किन में निखार
जैस्मिन के फूलों से लाएँ अपनी स्किन में निखार
Share:

सभी लडकियां सुंदर दिखना चाहती है. और खूबसूरत दिखने के लिए वो बहुत सारे तरीको को अपनाती हैं. पर अगर आप नेचुरल तरीके से दमकता हुआ चेहरा पाना चाहती हैं. आज हम आपको एक ऐसे फूल के बारें में बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप बिना पार्लर गए ही अपने चेहरे में निखार ला सकती हैं,

1- जैस्मिन का फूल सेहत व ब्यूटी दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से चेहरे में निखार आता है. इसके अलावा जैस्मिन के फूल के इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके अलावा आपके शरीर के किसी हिस्से में  सूजन आ गयी है तो जैस्मिन के फूलों को पीसकर सूजन वाली जगह पर लगाएं, ऐसा करने से सूजन खत्म हो जाएगी.

2- अगर आप अपने चेहरे की झुर्रियों से परेशान हैं तो इससे छुटकारा पाने के लिए जैस्मिन के फूलो को दूध के साथ मिलाकर पीस लें, और फिर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे के बाद ठन्डे पानी से धो लें, ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां गायब हो जाएगी.

3- चेहरे पर डेड स्किन और गंदगी के जमने के कारण स्किन पर पिम्पल्स की समस्या हो जाती है, ऐसे में आप जैस्मिन के फूलों को गुलाबजल में मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और फिर सूख जाने पर धो दें, नियमित रूप से ऐसा करने से आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

 

पुदीने के पत्ते दूर कर सकते हैं कोहिनी और घुटने का कालापन

स्किन में निखार लाता है करेले का फेस पैक

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -