नेचुरल फेशियल से लाएं अपनी स्किन में निखार
नेचुरल फेशियल से लाएं अपनी स्किन में निखार
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए पार्लर जाकर फेशियल करवाती है, और पार्लर जाकर फेशियल करवाने में बहुत सारे पैसे खर्च हो जाते हैं. पर सभी के पास इतने पैसे नहीं होते हैं कि वह पार्लर जाकर महंगी महंगी फेशियल करवा सके. इसलिए आज हम आपको घर पर ही एक नेचुरल फेशियल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा और आपके पैसे भी खर्च नहीं होंगे. 

1- अपने चेहरे पर फेशियल करने के लिए सबसे पहले एक कॉटन के टुकड़े को दूध में डुबोकर अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें. अब पपीते, दूध और ओट्स को मिलाकर पीस लें. और फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर 20 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. 

2- अब अपने चेहरे को रुई से साफ करें, और फिर अपने चेहरे पर स्टीम ले. इसके बाद मिल्क पाउडर में तरबूज का रस और खीरे का रस डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसमें थोड़ा सा दही भी मिला है. और इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. सूख जाने पर चेहरे को हल्के गर्म पानी से धो लें. 

3- दूध आपके चेहरे को गोरा बनाता है, और तरबूज आपकी स्किन की अंदर से सफाई करता है. दही के इस्तेमाल से आपकी त्वचा कोमल हो जाती है. और खीरे का रस आपका  रंग निखारने का काम करता है.

 

रोज फेस से लायें अपने चेहरे में गुलाबी निखार

इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा

बालों में करें नेचुरल कंडीशनर का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -