जो दो चुनावों में अपनी जमानत भी न बचा पाए, वो 'बृजलाल' अब संभालेंगे यूपी कांग्रेस की कमान

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई को नया अध्यक्ष मिल गया है। पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता बृजलाल खबरी को यूपी की बागडौर सौंपी है। खास बात है कि 2022 विधानसभा चुनाव में शर्मनाक शिकस्त का सामना करने के बाद कांग्रेस ने अजय कुमार लल्लू से त्यागपत्र मांग लिया था। वहीं, यदि नए अध्यक्ष का रिकॉर्ड देखें, तो वह भी पिछले दो चुनाव में जमानत जब्त करा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंकड़े बताते हैं वर्ष 2022 और 2017 विधानसभा चुनाव में बृजलाल खबरी बुरी तरह पराजित हुए थे। बीते चुनाव में वह उन 97 फीसद प्रत्याशियों में शामिल थे, जिसकी जमानत जब्त हो गई थी। दरअसल, यदि कोई उम्मीदवार डाले गए कुल वोट में से  16 फीसद भी हासिल नहीं कर पाता है, तो उसकी जमानत जब्त हो जाती है। 2022 चुनाव में खबरी महरौनी सीट से चुनावी मैदान में थे। तब उनके खाते में सिर्फ 4 हजार 344 वोट आए थे। यह कुल मतदान का 1.29 फीसद रहा था।

बता दें कि, यूपी चुनाव में पराजित होने के बाद मार्च में कांग्रेस के तत्कालीन अध्यक्ष लल्लू ने पार्टी की हार की जिम्मेदारी ली थी और इस्तीफा दे दिया था। लल्लू खुद भी तुमकुही सीट से पराजित हो गए थे। खास बात है कि पार्टी को पांचों राज्यों में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इसके बाद अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर इकाइयों के अध्यक्षों से इस्तीफा मांग लिया था।

जम्मू कश्मीर में होता 'आतंकवाद' के रावण का दहन, DG की हत्या के बाद एक्शन में शाह

महबूबा मुफ़्ती बोलीं- मुझे नज़रबंद किया गया है, J&K पुलिस ने तस्वीरें शेयर कर खोल दी पोल

'लालू के कहने पर सुधाकर सिंह ने दिया नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा', सुधाकर सिंह का आया बड़ा बयान

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -