टायर्स के नुकसान की जानकारी देगा Bridgestone का एडवांस फीचर
टायर्स के नुकसान की जानकारी देगा Bridgestone का एडवांस फीचर
Share:

दुनिया की अग्रणी कंपनी Bridgestone ने टायर को होने वाले नुकसान की समस्याओं का वास्तविक समय में पता लगाने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर विश्व का पहला मॉनिटरिंग सिस्टम विकसित करने में सहभागिता कर रही है. ये बेहद गंभीर समस्याएं होती हैं, जिनके चलते सभी कार दुर्घटनाओं में करीब 30% योगदान टेक्नोलॉजी विफलता का माना जाता है. 

Bajaj Auto के इस प्लांट में 140 कर्मचारियों को हुआ कोरोना

टायर में चार प्रकार की समस्या होती है


सही प्रेशर न होना, घिस जाना, असमान आकार और अंत मेंसड़क के अवरोधों, गड्ढों या वस्तुओं से होने वाला नुकसान. सौभाग्य से इनमें से अधिकांश समस्याओं का पहले ही भरोसेमंद हल निकाला जा चुका है. दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में 2012 के बाद बनी सभी कारों में टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) लगाना अनिवार्य कर दिया गया है, जो मोटर चालकों को टायर में कम प्रेशर से होने वाली समस्याओं से निजात दिलाता है. नियमित सर्विसिंग और समय पर टायर बदलना उसके घिसाव और आकार बिगड़ने से बचाएगा.

जुलाई महीने में इन बाइकों ने खीचा ग्राहकों का ध्यान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मॉनिटरिंग सिस्टम MCVP हर डिजिटल सिनैरियो में एक सुसंगत, सुदृढ़ व अनुकूल, क्लाउड-कनेक्टेड, हॉरीजोंटल प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराता है, जिसके शीर्ष पर ग्राहक का सामना करने वाले समाधान निर्मित किए जा सकते हैं. ऐसे समाधानों में इन-व्हीकल इन्फोटेनमेंट, एडवांस्ड नेविगेशन, ऑटोनॉमस ड्राइविंग, टेलीमैटिक्स और प्रेडिक्शन सेवाएं शामिल हैं, साथ ही साथ इस पर ओवर-द-एयर अपडेट (ओटीए)भी प्रदान किए जा सकते हैं. इसमें माइक्रोसॉफ्ट एज्योर के साथ आने वाली एंटरप्राइज स्तर की वैश्विक उपलब्धता और व्यापकता शामिल है. वही, MCVP ब्रिजस्टोन को एक ऐसा डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर प्रदान करेगा जो इसके कनेक्टेड मोबिलिटी सॉल्यूशंस की डिलिवरी में तेजी लाएगा तथा माइक्रोसॉफ्ट एज्योर क्लाउड, एआई और आईओटी की अनगिनत क्षमताओं के लिए एक्सेस उपलब्ध कराएगा. वही, इसके बदले में, ब्रिजस्टोन के साथ काम करने से माइक्रोसॉफ्ट को अपने भागीदारों का सहयोग करने वाला अपना इकोसिस्टम मजबूत करने में मदद मिलती है और एमसीवीपी के ग्राहकों को इन भागीदारों के समाधानों को अपनी खुद की पेशकशों के साथ एकीकृत करने की सामर्थ्य उत्पन्न होती है.

हौंडा की ये एडवेंचर स्पोर्ट्स बाइक क्लासिक लुक में आई नजर, जाने अन्य फीचर्स

तमिलनाडु : पुलिस की पिटाई से ऑटो ड्राइवर की मौत, परिजनों ने दर्ज कराया केस

ये कंपनी अपने ग्राहकों को दे रही एक्सटेंड वारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -