सहारनपुर में ढहा निर्माणाधीन पुल, दो मजदुर दबकर मरे कई घायल
सहारनपुर में ढहा निर्माणाधीन पुल, दो मजदुर दबकर मरे कई घायल
Share:

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में बड़ा हादसा हुआ है, यहां एक निर्माणाधीन पुल ढहने से दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए हैं, जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने निर्माण कार्य में घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार पुल पर निर्माण का कार्य चल रहा था, इसी दौरान मजदूरों पर लोहे की सरिया का जाल गिर गया, जिसके नीचे दबकर 2 मजदूरों की मौत हो गई और अन्य घायल हो गए.

SBI के उपभोगता हो जाएं सावधान, 1 दिसंबर से बंद हो जाएंगी यह जरूरी सर्विसेस

उल्लेखनीय है कि लगभग एक माहीने पहले नगर कोतवाली के अंतर्गत सैकड़ों वर्ष पुराने क्षतिग्रस्त हो चुके पुल खुमरान को तोड़कर उसके स्थान पर नए पुल का निर्माण कार्य शुरू किया गया था. वर्तमान में लोहे का जाल बनाकर पुल के पिलर बनाने का काम किया जा रहा था,   मंगलवार को दोपहर ग्यारह बजे मजदूर लोहे के सरियों से जाल बनाकर उसे बांध ही रहे थे कि अचानक तेज आवाज के साथ पूरा जाल नीचे आ गिरा, जिसके नीचे दो मजदूर दब गए. घटना से मौके पर हड़कंप मच गया और लोगों का हुजूम जमा हो गया. 

देश के राजस्व के लिए खतरा, वर्ष 2019 में 3.5 फीसदी तक पहुंच सकता है राजकोषीय घाटा

हादसे के बाद अन्य मजदूर और लोग तत्काल बचाव कार्य करने लगे, लेकिन भारी भरकम जाल होने के कारण उन्हें खासी मशक्कत उठानी पड़ी. उधर, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और भीड़ को अलग कर बचाव कार्य तेज कराया. काफी मुश्किल से  दोनो मजदूरों को जाल के नीचे से निकालकर जिला अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया था. मृतक मजदूरों का नाम जयवीर पुत्र भूरे सिंह निवासी दिलगोरा तथा रामकुमार निवासी भैंसरोली, रजपुरा, संभल बताया जा रहा है. अभी तक इस मामले में किसी अधिकारी ने कोई टिप्पणी नहीं की है.

खबरें और भी:- 

सरकारी बैंकों के लिए खुशखबरी, सरकार देगी 42 हजार करोड़ रुपये

शेयर बाजार : मामूली उतार-चढ़ाव के साथ खुला बाजार, जानिए आज के आकड़ें

रेलवे ने रद्द की आज की 114 ट्रेनें, यात्रियों को हो सकती है परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -