सड़कों पर अपना गाउन उठाकर दौड़ने लगी 300 से ज्यादा दुल्हनें
सड़कों पर अपना गाउन उठाकर दौड़ने लगी 300 से ज्यादा दुल्हनें
Share:

शादी का दिन तो हर इंसान के लिए खास होता है और अगर बात की जाए लड़कियों की ही तो इस पल का तो उन्हें बेसब्री से इंतजार रहता है. आजतक तो आपने भी दुल्हनो को शादी के दिन शर्माते हुए ही देखा होगा लेकिन हम आपको आज जिस घटना के बारे में बता रहे हैं उसके बारे में सुनकर हर कोई हैरान हो गया.हाल ही में एक जगह पर ब्राइडल गाउन में दुल्हन की तरह सजी लड़कियां सड़कों पर तेज रफ्तार से दौड़ रही हैं और उनके साथ-साथ उनके होने वाले पति भी दौड़ रहे हैं. जी हाँ.... कोई अपनी दुल्हन के साथ तो कोई पीछे दौड़ रहा है और किसी ने तो अपनी दुल्हन को गोद में उठा रखा है तो किसी ने उसे कंधों पर. ये नजारा था बैंकॉक की सड़कों का जहां पर तो दुल्हनों की बाढ़ सी आ गई थी.

यहाँ पर 24 नवंबर को एक अनोखी रेस हुई थी जिसका नाम है ‘Running of the Brides’. इस रेस में सभी लड़कियां ब्राइडल गाउन पहनकर उनके दूल्हे को लेकर तीन किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं. इसके साथ ही इस प्रतियोगिता को जीतने वाले सभी जोड़े को शानदार गिफ्ट भी दिया जाता है. इस साल इस प्रतियोगिता में सड़क पर 300 से अधिक दुल्हनें शादी के जोड़े में दौड़ लगा रही थीं. इस नज़ारे को देखकर हर कोई हैरान हो गया था.

आपको बता दें इस रेस में 3 किमी तक दौड़ना पड़ता है. इसमें शुरुआत में तो दो किलोमीटर का हिस्सा शहर के ऊपरी और नीचले भाग से होकर गुजरता है लेकिन रेस के अंतिम पड़ाव में दूल्हे को अपनी दुल्हन को पीठ पर उठाकर दौड़ लगानी होती है. जो भी कपल इस रेस को जीतता है उसे शानदार इनाम मिलता है.

यहाँ अगर गलती से भी महिला का ये खास अंग दिख गया तो मिलती है कड़ी सजा

अनोखा ज़ू : खुले में घूमते हैं यहां जानवर और आप हो जाते हैं पिंजरे में बंद

आये दिन इस गाँव में लगती है आग, सदमे में रहते हैं लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -