शादी वाले दिन उठी दुल्हन की अर्थी, लाल जोड़े में दी गई अंतिम विदाई
शादी वाले दिन उठी दुल्हन की अर्थी, लाल जोड़े में दी गई अंतिम विदाई
Share:

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा के हसनपुर इलाके के गांव में रहने वाले किसान की 20 वर्षीय बेटी की शादी वाले दिन मौत हो गई, उसे 5 दिन से बुखार आ रहा था। पीड़िता का मुरादाबाद के प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। 15 मार्च को उसकी शादी थी। लेकिन, बुखार की वजह से उसकी शादी वाले दिन ही मौत हो गई। लड़की की मौत से दोनों परिवारों में शादी की खुशियां मातम में बदल गईं।

मिल रही खबर के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के गांव रुस्तमपुर खादर में किसान चंदकिरन अपने परिवार के रहता है। उसको 3 बेटी और 1 बेटा है। चंदकिरन बटाई पर जमीन लेकर खेती-बाड़ी किया करता है। उसकी बड़ी बेटी कविता (20) की शादी हसनपुर तहसील के ही रहने वाले मिंटू सैनी से होना तय हुई थी। 15 मार्च को दोनों की शादी होने वाली थी। लेकिन, लगभग 5 दिन पहले कविता को तेज बुखार की शिकायत हुई। तत्पश्चात, उसे उपचार के लिए मुरादाबाद के चिकित्सालय में भर्ती कराया गया था। इधर, शादी की दिनांक पास आ रही थी। उधर, कविता की सेहत में सुधार नहीं आ रहा था।

वही इसी बीच कविता की हालत ज्यादा बिगड़ गई एवं चिकित्सकों ने परिवार से कह दिया कि कविता के बचने की उम्मीद नहीं है। फिर जिस दिन कविता की शादी होनी थी उसी दिन उसकी चिकित्सालय में उपचार के दौरान मौत हो गई। जैसे ही इस बात की खबर कविता के घरवालों को लगी तो घर में मातम छा गया। कविता का शव घर लाया गया। जिस घर में शादी की शहनाई गूंजनी थी अब उस घर में मातम छाया हुआ था। फिर कविता को दुल्हन की भांति तैयार कर उसकी अर्थी निकाली गई। बाद में उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इस राज्य में कोरोना ने फिर मचाई तबाही, 24 घंटों में सामने आए 176 नए मामले

PM मोदी ने की दिल्ली AIIMS के डॉक्टर्स की तारीफ, जानिए क्या है वजह?

जानिए क्या है राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस ' का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -