दूल्हे को मंडप में छोड़ ये काम करने पहुंची दुल्हन, घंटों बाद लौटी तो लोगों ने बजाई तालियां

Mar 14 2019 05:44 PM
दूल्हे को मंडप में छोड़ ये काम करने पहुंची दुल्हन, घंटों बाद लौटी तो लोगों ने बजाई तालियां

शादी को लेकर आए दिन कोई ना कोई मामले सामने आते ही रहते हैं और हाल ही में ऐसा ही एक अनोखा मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद से सामने आया है जहां पर एक 20 साल की लड़की ने अपनी शादी नहीं बल्कि पढ़ाई को पहले अहमियत दी. इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसके जिसके जरिए उसने नई मिसाल पेश की है और अब इस लड़की के बारे में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा भी हो रही है.

सूत्रों की माने तो दूल्हा शादी समारोह में दुल्हन का इंतजार कर रहा था लेकिन लड़की ने शादी से पहले अपनी परीक्षा देना ज्यादा जरुरी समझा. इस लड़की का नाम है रेणुका पवार जिसकी उम्र है 20 साल. रेणुका शादी वाले दिन ही अर्थशास्त्र विषय की परीक्षा देने परीक्षा केन्द्र गई क्योंकि उसी दिन (9 मार्च, 2019) उसकी बारहवीं की परीक्षा थी और उसी दिन शादी भी थी. रेणुका हरसुल गांव की निवासी है और बीते शनिवार को उसकी शादी एक सामूहिक विवाह समारोह में शंकर नाम के लड़के से होने वाली थी. लेकिन रेणुका ने पहले ही कह दिया था कि शादी की तारीख इस तरह से तय की जाए कि उसकी परीक्षा की तारीख से अलग हो.

बता दें रेणुका के पिता नहीं है और वह गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है. इस बारे में रेणुका ने कहा कि, 'उसके लिए शिक्षा महत्वपूर्ण है और उसने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की कि उसकी पढ़ाई नहीं छूटे.' परीक्षा के बाद रेणुका दोपहर में करीब सवा दो बजे जैसे ही वह विवाह स्थल पहुंची, वहां तीन शादियों के लिए एकत्रित हुए लोगों ने उसका स्वागत तालियां बजाकर किया. फिर कुछ देर बाद रेणुका और शंकर का विवाह हो गया.

ऑनलाइन ऑर्डर करके मंगाया था खाना, निकले 40 मरे हुए कॉकरोच

ब्वॉयफ्रेंड के साथ सम्बन्ध बनाते ही लड़की को हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गई अस्पताल

इस शख्स ने गुड़िया के साथ किया कुछ ऐसा कि बन गया चर्चा का विषय