शादी में अपनी कद और वजन के हिसाब से चुने लहंगा, रखे इन बातों का खास ख्याल
शादी में अपनी कद और वजन के हिसाब से चुने लहंगा, रखे इन बातों का खास ख्याल
Share:

शादी यानी किसी की भी जिंदगी का सबसे खास दिन। इस दिन को लड़का हो या लड़की सभी खास मानते हैं और इस दिन का हर किसी को बेसब्री से इंतजार रहता है। वैसे शादी के खास दिन पर दुल्हन का लहंगा (Bridal Lehenga) और सजने-संवरने के सामान से जुड़ी हर चीज शाही होती है। इस लिस्ट में शादी का लहंगा (Bridal Lehenga) भी शामिल है जो ऐसा होना चाहिए कि सब दुल्हन को ही देखते रहे। अगर आप भी ऐसी दुल्हन बनना चाहती हैं जो सबसे अलग दिखे तो आप इन टिप्स को अपना सकते हैं। 

* लहंगा हमेशा अपने कद, त्वचा की रंगत और बॉडी शेप के हिसाब से खरीदें। जी हाँ और यह जरूरी नहीं है कि जो लहंगा आपको पसंद आ रहा हो, उसको पहनने के बाद आप उसमें जंचें भी। इस वजह से लहंगा खरीदने से पहले उसे अच्छी तरह से ट्राई जरूर कर लें।

* अगर आपका शरीर पतला और कद लंबा है तो आपको शादी में घेरे वाला लहंगा पहनना चाहिए। जी दरअसल घेरे वाला लहंगा पहनने से आप ज्यादा लंबी नहीं लगेंगी। इसी के साथ ही इस लहंगे को पहनकर आप ज्यादा पतली भी नहीं लगेंगी।

* अगर साफ रंगत है आपकी यानी आप गोरी दुल्हन हैं तो आपको कोई टेंशन लेनी की जरूरत नहीं है। आप लाइट और डार्क कलर के लहंगे पहन सकती हैं। आप सॉफ्ट पेस्टल, पिंक, पीच, लाइट ग्रीन या इनके डार्क शेड्स भी चुन सकती हैं।

* अगर आपका कद छोटा और शरीर भारी है तो गलती से भी घेरदार लहंगा न पहनें। जी दरअसल घेरदार लहंगा पहनने से आप ज्यादा छोटी और भारी नजर आएंगी।

* अगर आपका शरीर भारी है लेकिन कद अच्छा है तो आप फिटिंग वाला लहंगा पहन सकती हैं। इससे आप शादी में पतली नजर आएंगी। आप ब्लाउज में लंबी आस्तीन वाला स्टाइल अपना सकती है। 

* गेहुंए रंग की दुल्हन रूबी रेड, नेवी ब्लू, ऑरेंज रस्ट, गोल्डन, रॉयल ब्लू के साथ सिल्वर जैसे कलर के लहंगे चुन सकती हैं। हालाँकि गेहुंए रंग की दुल्हनें पेस्टल कलर बिल्कुल न पहनें। इसे पहनने से आपका रंग डार्क नजर आएगा।

* अगर आपका कलर डस्की है तो ब्राइट कलर का लहंगा चुनें। मजेंटा, रेड और ब्लू जैसे रंग आप पर खूब फबेंगे।

* अगर आपकी कमर के नीचे का हिस्सा भारी है तो ज्यादा भारी और घेर वाला लहंगा नहीं पहने क्योंकि इससे आपकी कमर का हिस्सा और ज्यादा भारी नजर आएगा।

* शादी के लिए ज्यादा भारी लहंगा लेने से बचें।

* लहंगे का चुनाव अपने वजन के हिसाब से ही करें। 

शादी में जाने के लिए ट्राय करें ये सबसे अलग और खूबसूरत लहंगे

इस दिन शादी करने जा रहे हैं मशहूर सिंगर मिलिंद गाबा

बहन की शादी में खूब झूमीं कियारा आडवाणी, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -