दुल्हन बनने को तैयार हैं तो पहले ही खाना छोड़ दें ये चीज़ें
दुल्हन बनने को तैयार हैं तो पहले ही खाना छोड़ दें ये चीज़ें
Share:

लड़कियों शादी के एक महिने पहले से ही चेहरे पर निखार लाने के लिए कई खास तरह का उपयोग करती हैं. इसके लिए ब्राइडल मेकअप लेने लगती है, और न जाने क्या क्या करती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि चेहरे की सुंदरता मात्र ऊपरी मेकअप करने से ही नहीं बल्कि आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होता है. इसी के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. 

* जंक फूड: ये आहार आपके शरीर को अस्वस्थ करने के साथ ही आपकी सुंदरता को भी खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है.

* आर्टिफिशयल स्वीटनर: मिठास आपकी सेहत के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है. ये आपके स्वस्थय को नुकसान पहुंचाने के साथ ही शरीर में कई तरह की बीमारियां फैलाती है.

* कैफीन: कॉफी में मौजूद कैफिन की मात्रा आपके स्वास्थ के लिए नुकसानदायक होती है. इससे शरीर में सूजन आने लगती है और रात के समय में चाय का कॉफी का सेवन करने से नींद भी पूरी नहीं हो पाती. 

* नमक: नमक अधिक मात्रा में सेवन करने से शरीर में सोडियम की मात्रा बढ़ने लगती है, जिससे रक्तचाप बढ़ता है और रक्तचाप के बढ़ने से हृदय से जुड़ी बीमारिया भी बढ़ने लगती है. इससे शरीर में सूजन और मोटापे की समस्या होना शरू हो जाती है.

* मैदे से बनी चीज: रिफाइंड खाद्य पदार्थ या मैदे से बनी चीजें जैसे ब्रेड,पास्ता और मैगी आदि चीजों का सेवन करने से बचना चाहिए, क्योंकि इन्हें पचाना मुश्किल होता है. इससे शरीर का वजन बढ़ता है.

सलवार सूट से बढ़ाएं शादियों में अपना लुक

सर्दी में दाढ़ी का लुक हो रहा ख़राब तो करें उपाय

स्किन की देखभाल करेगा नारियल पानी, ऐसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -