नई दुल्हन बनी हैं तो अलमीरा में ये चीज़ें जरूर रखें.
नई दुल्हन बनी हैं तो अलमीरा में ये चीज़ें जरूर रखें.
Share:

हर लड़की अपनी शादी से पहले कई तरह की तैयारियां करती हैं. अगर आप भी नई नई दुल्हन बनी हैं तो आपको अपने कबर्ड में किस तरह की चीज़ें रखनी चाहिए हम आपको बताने जा रहे हैं, वैसे आपको जरूरत की सभी चीज़ें पता होंगी लेकिन फिर भी जान लें.  शादी की इस भागदौड़ में कुछ ना कुछ सामान तो रह ही जाता हैं. इसलिए आज हम लेकर आये हैं आपके लिए कुछ ऐसे सामान की जानकारी जो शादी के समय दुल्हन के बड़े काम आते हैं.

* बनारसी साड़ी 

बचपन से ही आपने अपनी मां की अलमारी में बनारसी साड़ियां देखीं होंगी. अब जब आप खुद दुल्हन बनने जा रही हैं तो आपके पास भी एक बनारसी साड़ी होनी ही चाहिए.  

* गोल्डन लहंगा 

आप अगर अपने लहंगे को अलग-अलग स्टाइल में पहनना चाहती हैं तो आप इसे बेल स्लीव्स ब्लाउज के साथ पहन सकती हैं या फिर अनारकली स्टाइल वाला लहंगा खरीदें या फिर अपने लहंगे को स्ट्रेट फिट कुर्ते के साथ पहनें. 

* चमकीला फुटवेयर 

जब तक आप गोल्डन या सिल्वर कलर की चमकीली सैंडल न पहनें...कैसे पता चलेगा कि आप नई नवेली दुल्हन हैं. सैंडल की चमक की चिंता न करें क्योंकि आप दुल्हन हैं न सिर्फ आपका लहंगा बल्कि आपकी सैंडल भी शादी में मौजूद सभी मेहमानों की तुलना में सबसे अलग और चमकीली होनी चाहिए. सिर्फ हील का ध्यान रखें ताकि आप सेरेमनी के दौरान कंफर्टेबल महसूस कर सकें. 
 
* ढेर सारे वर्क वाला क्लच 

क्लासिक क्लच का इस्तेमाल करें जिसमें ढेर सारी एम्ब्रॉयडरी की हुई हो और वह चमकीला भी हो ताकि आपको अपना फोन और मेकअप रखने के लिए दूसरों पर निर्भर न रहना पड़े. साथ ही यह एक बेहतरीन फैशन स्टेटमेंट भी है. 

* सेक्सी लॉन्जरी 

मार्केट में एक से बढ़कर एक लॉन्जरी मौजूद है और आप अपनी पसंद और कंफर्ट के हिसाब से इनमें से किसी को भी चुन सकती हैं. हालांकि सैटिन या लेस वाले इनर पहनने से बचें क्योंकि दिनभर की रस्मों के बाद आप इन कपड़ों में असहज महसूस करने लगेंगी. 

* नाइटवेयर 

अपने वॉरड्रोब में कंफर्टेबल नाइटवेयर रखना न भूलें, उन पलों के लिए जब आप शादी की रस्मों की थकान मिटाना चाहें. इस मौके के लिए आप सॉफ्ट पजामा, ईजी स्लिप ऑन गंजी और बाथ रोब का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

इस तरह रखेंगी खुद को तो दुल्हन बनने पर दिखेंगी सबसे सुंदर

दुल्हनों के लिए चलन में हैं ये लेटेस्ट कलीरे

दुल्हन बनते ही बहुत खूबसूरत नजर आईं डायन मोहना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -